मौसम ने बदला रुख

मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से चार डिग्री अधिक है, जबकि शहर के कुछ हिस्सों में देर रात बारिश हुई. सोमवार देर रात दिल्ली के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चलीं और बारिश हुई, जिससे हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि दिल्ली में फरवरी में अब तक पांच दिन बारिश हुई है और यह सिलसिला अगले दो दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है. मंगलवार शाम भी बादल छाए रहे हालांकि बारिश नहीं हुई. इसके साथ ही तेज हवाओं के चलने से ठंड बढ़ गई है. बुधवार को भी बारिश जारी रहने का अनुमान है.

दिल्ली के साथ यूपी के कुछ जिलों में आज बादल बरस सकते हैं. इससे पहले मंगलवार को राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक 214 के साथ ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज हुआ, बुधवार को भी यही हाल है.

Join DV News Live on Telegram

जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कई स्थानों पर मध्यम से भारी बर्फबारी हुई. कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार को सर्दी के मौसम की दूसरी बर्फबारी हुई जबकि घाटी के ऊंचे इलाकों में पिछले 48 घंटों में भारी बर्फबारी दर्ज की गई. मौसम विभाग के मुताबिक श्रीनगर में रविवार से भारी बारिश हो रही थी जिसके बाद सोमवार को भी हल्की बारिश और कुछ जगह मध्यम बर्फबारी हुई.