कई इलाकों में होगी बारिश

मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव हो रहा है, कभी ठंड तो कभी गर्मी का एहसास हो रहा है, आसपास के इलाकों में बारिश होने और ओले गिरने से मौसम के तेवर अब नरम पड़ गए हैं, दिन का तापमान कम होने से गर्मी से भी राहत मिली है, मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दो या तीन दिन बाद फिर मौसम बदल सकता है, इसकी वजह यह है कि दो अलग-अलग दिशाओं की हवाएं आपस में मिलेंगी।

इसी के साथ ओडिशा तट के पास बना प्रति चक्रवात अगले दो तीन दिन में स्ट्राॅन्ग होगा, इनके कारण दक्षिण-पश्चिमी हवा और पूर्वी हवा रविवार शाम मप्र के पास आपस में टकराएंगी, इसी वजह से भोपाल सहित प्रदेश के 6 संभागों में कहीं-कहीं तेज बारिश होने, कहीं ओले गिरने और कहीं-कहीं बहुत तेज हवा चलने की संभावना भी है।

Join DV News Live on Telegram

भोपाल में ऐसा रहा मौसम

भोपाल में बादल छाने के कारण मौसम के तेवर दूसरे दिन भी नरम रहे, शुक्रवार को दिन का तापमान 27 डिग्री रहा, गुरुवार के मुकाबले 0.7 डिग्री की गिरावट हुई, रात का तापमान 14.4 डिग्री दर्ज किया गया। बीते 24 घंटे में इसमें 0.2 डिग्री की कमी आई, तीन घंटे तक बिल्कुल नहीं बढ़ सका तापमान शुक्रवार सुबह से दोपहर तक तेज हवा चलने और घने बादल छाने के कारण तापमान तीन घंटे तक बिल्कुल नहीं बढ़ सका।