एमपी में ऐसा रहेगा मौसम

इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है, मार्च की शुरुआत में साथ ही बारिश और ओले ने भी दस्तक दी जिससे कई जगहों पर जोरदार बारिश हुई साथ ही ओलाबृष्टि भी हुई, इसी के साथ मध्यप्रदेश के 35 से अधिक जिलों में पिछले 4 दिन से ओले, बारिश और आंधी का मौसम रहा, ओले की वजह से गेहूं-चने की फसल को नुकसान भी पहुंचा है, ऐसे में सरकार सर्वे करा रही है, इधर, 5 मार्च से फिर वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव हो रहा है हालांकि, इसका कम असर रहेगा, ऐसे में 10 मार्च तक मौसम ठंडा-गर्म रहेगा।

Join DV News Live on Telegram

बारिश से हुआ फसलों को नुकसान

एमपी में जो बारिश हुई उससे सबसे ज्यादा नुक्सान किसानो को हुआ, प्रदेश में रविवार को भी मौसम बदला रहा दतिया, छतरपुर, रीवा, चित्रकूट समेत कई इलाकों में ओले गिरने के साथ बारिश हुई, इस कारण गेहूं-चने की फसल को खासा नुकसान पहुंचा, वहीं, रीवा, सतना और सीधी में भी हल्की बारिश हुई सोमवार से मौसम साफ होने का अनुमान है।

वहीँ इन दिनों बारिश और ओलाबृष्टि से फसलों को जो नुकसान हुआ है उसके लिए किसान मुआवजे की मांग कर रहे हैं गुना में तो किसानो ने चक्काजाम किया, किसानों की मांग है की उन्हें जितना नुकसान हुआ है उसका मुआवजा दिलाया जाये नहीं तो वे सभी आंदोलन करेंगे। वही अभी एमपी में मौसम का मिजाज कुछ अलग सा है कहीं धुप खिल रही है तो कहीं अचानक बारिश हो रही है.