ईडी के सामने पेश होने सीएम केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी 7 समन जारी कर चुकी है लेकिन हर बार केजरीवाल ने समन को गैरकानूनी बताते हुए जाने से मन कर दिया, अब एक बार फिर ईडी ने सीएम केजरीवाल को समन जारी कर दिया है. कथित शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज पेशी के लिए बुलाया था. सीएम केजरीवाल ने आज भी पेशी पर जाने से इनकार कर दिया है. ED ने उनको आठवां समन जारी किया था. इससे पहले केंद्रीय एजेंसी उन्हें सात नोटिस जारी कर चुकी है, लेकिन वो किसी ना किसी वजह से उसके सामने पेश नहीं हुए.

Join DV News Live on Telegram

आप सरकार ने केंद्र की सरकार पर लगाए आरोप

आप सरकार केंद्र की सरकार पर आरोप लगाते हुए आयी है की लोकसभा चुनाव से पहले ईडी के जरिये उनकी सरकार को केंद्र की मोदी सरकार गिरना चाहती है, सीएम केजरीवाल ने ईडी के आठवें समन का जवाब देते हुए कहा कि ED का समन गैरकानूनी है, लेकिन फिर भी वह जवाब देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने 12 मार्च के बाद की कोई तारीख मांगी है. साथ ही साथ कहा है कि वह एजेंसी के सवालों का जवाब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देंगे.

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने ED के समन को गैर जरूरी बताते हुए कहा था कि अगर कोर्ट इस संबंध में आदेश देगी, तभी वो ED के सामने पेश होंगे. अब इसी के साथ आखिरकार सीएम केजरीवाल ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हो गए हैं.