मध्य प्रदेश में मौसम ने रुख बदल लिया है, आज फिर से कुछ जगहों पर सुबह ठंड का एहसास हो रहा है लेकिन दोपहर में तेज धुप खिल रही है, अब अनुमान लगाया जा सकता है की कुछ दिनों बाद ठंड का मौसम चला जायेगा और फिर तेज धुप खिलेगी, अब शहर में बादल, बारिश और ठंड का दौर आया था, मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अब अगले चार-पांच दिन धूप निकलने से तापमान में इजाफा होने की संभावना है।

बता दे की मौसम के बदलने के कारण इन दिनों प्रदेश में जमकर बारिश-ओले बरसे जिससे फसलों को काफी नुक्सान हुआ है, बता दे की सिस्टम सामान्यतः बहुत ऊंचाई से होकर जाता है, इस कारण ज्यादातर ग्वालियर चंबल तरफ ही इसका असर होता है यह बहुत नीचे से होकर गया इसलिए मौसम बदल गया था इसी कारण अरब सागर से बहुत नमी आई, जिससे भोपाल सहित प्रदेश भर में बादल , बारिश ओले और ठंड के रूप में इसका असर हुआ।

बता दे की कुछ दिनों से भोपाल, इंदौर समेत कई जगहों पर ठंड का असर हो रहा था रात में और सुबह के समय में तेज ठंड का असर हो रहा है लेकिन धीरे धीरे यह असर बंद हो जायेगा अनुमान लगाया जा रहा है की 2 से 4 दिनों बाद गर्मी का एहसास हो सकता है. धुप के निकलने से तापमान में भी लगातार बदलाव होते रहेंगे।