इन दिनों हर तरफ आर्टिकल 370 मूवी की बात हो रही है और हो भी क्यों न आर्टिकल 370 ने जम्मू कश्मीर के लोगों की ज़िन्दगी को बदल कर ही रख दिया पहले जिस जगह पर लोग घर से निकलने पर डरा करते थे आज उसी जगह पर लोग तरक्की कर रहे हैं बाहर आकर अपना हुनर रहे हैं और यह सब मुमकिन हुआ है सिर्फ धरा 370 के हटने पर.

अब उसी धरा 370 के ऊपर एक मूवी बनी है जिसका नाम है आर्टिकल 370, बता दे की मूवी को मध्य प्रदेश में मोहन यादव सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है और सीएम मोहन यादव ने एमपी के लोगों से अपील की है की लोग इस मूवी को ज्यादा से ज्यादा देखें, बता दे की सिर्फ मध्य प्रदेश नहीं अब छत्तीसगढ़ ने भी इस मूवी को टैक्स फ्री कर दिया, इस बात की घोषणा मैग्नेटो मॉल में आर्टिकल 370 फिल्म देखने पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने की है. यह फिल्म जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर केंद्रित है. सीएम शुक्रवार की रात को अपनी पत्नी कौशल्या और मंत्रिमंडल के साथ यह फिल्म देखने के लिए पहुंचे थे. इस संबंध में चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्टिकल 370 बहुत अच्छी मूवी है और इसे सभी को जरुर देखना चाहिए.

Join DV News Live on Telegram

बता दे इस मूवी में लीड रोले में बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम के साथ काफी सरे एक्टर्स नजर आये हैं यह मूवी पूरी तरह से जम्मू-कश्मीर में लगी धारा 370 पर आधारित है, इसमें दिखाया गया है की आर्टिकल 370 को हटाने में सरकार का कैसा योगदान रहा और कैसे नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया गया.