सीएए को लेकर छिड़ी जंग

पूरे देश भर में इस वक़्त एक जंग छिड़ी हुई है और वो है सीएए, यानी नागरिकता संशोधन कानून जो की लागू हो गया है. अब इसी सीएए कानून को लेकर पुरे प्रदेश भर में एक बहस चल रही है आम लोगों से लेकर राजनीति तक भूचाल आया हुआ है, कहा जा रहा है की लोक सभा से कुछ दिनों पहले सीएए को लागू करना भाजपा का षड़यंत्र है तो वही आम लोगों में भी इसे लेकर खासी नाराजगी दिखाई दे रही है. वही हालातों को देखते हुए ऐसा लग नहीं रहा है की ये बहस इतनी जल्दी ख़त्म होगी।

सीएए को कभी भी वापस नहीं लिया जाएगा

सीएए को लागू करने का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अब ये देशभर में लागू हो गया है. जबसे यह लागू हुआ है विपक्षी पार्टियां लगातार भाजपा पर निशाने साध रही है उनका आरोप है की यह सब भाजपा का लोकसभा चुनाव में जीतने का एक खेल है, अब जब विपक्षी दल लगातार इसका विरोध कर रहा है तो गृह मंत्री अमित शाह ने भी इसका जवाब दिया है, अमित शाह का कहना है की विपक्ष के पास कोई काम नहीं बचा है और इसीलिए वो लोग इसे लेकर बैठ गए हैं, सीएए को कभी वापिस नहीं लिया जायेगा।

अमित शाह ने कहा है की सीएए पूरे देश में लागू हो गया है और इस कानून को कोई ख़त्म नहीं कर सकेगा, इसी के साथ पूरे देश में ही सीएए के खिलाफ धरना-प्रदर्शन चल रहा है.

Join DV News Live on Telegram