दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कई दिनों से ईडी के रडार पर बने हुए हैं कई सारे समन भेजने के बाद भी केजरीवाल अभी तक ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं, हर बार सीएम केजरीवाल ने ईडी के समन को गैरकानूनी बताया और वो उनकी पूछताछ में शामिल नहीं हुए कई लोगों का तो मानना है की ईडी की गिरफ़्तारी के दर से केजरीवाल उनके सामने जाने से बच रहे हैं क्योकि उनकी पार्टी भी इस बात को दोहरा चुकी है की यह सब भाजपा ही करवा रही है ताकि आप की सरकार ख़त्म हो जाये।

अब कल 16 मार्च को अरविंद केजरीवाल को ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होना है तो केजरीवाल ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस में राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा उन्हें जारी किए गए समन को सेशन कोर्ट में चुनौती दी है. राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 16 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए बुलाया था. केजरीवाल ने याचिका में कहा है कि उन्हें 16 मार्च के लिए पेशी से छूट दी जाए और उनके वकील को प्रतिनिधित्व करने की अनुमित दी जाए. केजरीवाल की इस याचिका का ईडी ने विरोध किया है. अब मामले में शुक्रवार को भी कोर्ट में दलीलें जारी रहेंगी.

अब आगे देखना यह होगा की आखिर ईडी के चंगुल से केजरीवाल अपने आप को कब तक बचा कर रख पाएंगे और क्या सच में उन पर गिरफ़्तारी की तलवार लटक रही है, यह तो उनके ईडी के सामने पेश होने के बाद ही साफ हो पायेगा।

Join DV News Live on Telegram