मौसम को समझ पाना काफी मुश्किल है कुछ जगहों पर तो बारिश-ओले का दौर जारी है तो कुछ जगहों पर गर्मी पड़ रही है, अब कुछ दिनों में होली का त्यौहार है और उससे ठीक पहले मौसम अपना मिजाज बदलने लगा है. दिल्ली-यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में पारा चढ़ रहा है. दिन में भयंकर धूप हो रही है. वहीं, मध्य प्रदेश से लेकर बंगाल और दक्षिण में तेलंगाना में बारिश वापसी कर रही है. तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान है.

अगर बात करें दिल्ली की तो दिल्ली में हर दिन गर्मी बढ़ रही है, दिन के वक्त इतनी धूप हो रही है कि उसमें 2 मिनट भी खड़े होना मुश्किल हो जाता है, लेकिन अभी बारिश का दौर गया नहीं है बता दे अगले 24 घंटे में गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में छिटपुट गरज के साथ हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है. इस दौरान बिजली भी कड़क सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं. ये भी बताया गया है कि 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाओं के साथ ओले भी गिर सकते हैं.

पिछले 24 घंटे की बात करें तो एमपी के साथ-साथ कई जगहों पर बारिश-ओले के साथ तेज हवाएं भी चली है कहा जा रहा है की ऐसा मौसम अगले कुछ दिनों तक बना रहेगा, हालाँकि मौसम में बदलाव के कारन फिलहाल लोगों को तेज गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल गयी है.

Join DV News Live on Telegram