अब दिखेगा गर्मी का कहर

पूरे देश में होली का त्यौहार बड़े ही धूम धाम के साथ मनाया गया अब होली के जाने के बाद ही भीषण गर्मी का कहर दिखना शुरू हो गया है, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तापमान 33 डिग्री के पार पहुंच गया है. पिछले एक सप्ताह में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इस बीच मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले 3-4 दिन में तापमान दो से तीन डिग्री तक बढ़ सकता है.

Join DV News Live on Telegram

बढ़ने लगा है गर्मी का पारा

मौसम विभाग के औसर कुछ दिनों में ही भीषण गर्मी पड़नी वाली है, और इसके हिसाब से आने वाले 3-4 दिन में तापमान दो से तीन डिग्री तक बढ़ सकता है, अब जब गर्मी इतनी भीषण चलेगी तो इसी के साथ कुछ राज्यों में हीटवेव चलने लगेगी. अगर दिल्ली के मौसम की बात करें तो दिल्ली में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही न्यूनतम तापमान भी लगातार बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम के औसत से एक डिग्री कम है.

होली के दूसरे दिन यानी 26 मार्च से ही तेज गर्मी पड़ने का सिलसिला अब चालू हो गया है और आने वाले दिनों में काफी तेज धुप निकलने वाली है ऐसे समय में दिन में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जायेगा।