PAK vs ENG फाइनल क्रिकेट लाइव स्कोर: बाबर आज़म की पाकिस्तान और जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड रविवार (13 नवंबर) को प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में T20 विश्व कप 2022 के फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेगी। यह मैच एक दिलचस्प प्रतियोगिता होने की उम्मीद है क्योंकि इन दोनों पक्षों ने टूर्नामेंट के बीच में अपने खेल को बढ़ाया है और सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन ढूंढ लिया है। तेज गेंदबाज मार्क वुड के फाइनल के लिए फिट घोषित होने से इंग्लैंड का मनोबल बढ़ा है। टूर्नामेंट में पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों की शुरुआत खराब रही। पाकिस्तान, वास्तव में, क्रमशः भारत और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ अपने पहले दो मैच हार गया।

हालांकि, फाइनल में बारिश का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि रविवार और रिजर्व डे दोनों सोमवार (14 नवंबर) को ऑस्ट्रेलियाई मौसम विभाग के अनुसार बारिश की 100 प्रतिशत संभावना है। टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में विजेता का निर्धारण करने के लिए रिजर्व डे पर विस्तारित खेल का प्रावधान है

वे शुरुआती नॉक आउट के कगार पर थे लेकिन अन्य परिणामों से उनके पक्ष में जाने से उन्हें काफी मदद मिली। जैसे जब नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, तो सेमीफाइनल के लिए उनकी संभावनाएं जीवंत हो गईं और पाकिस्तान ने दोनों हाथों से उस मौके का फायदा उठाया। उन दो शुरुआती झटकों के बाद, उन्होंने अपने अभियान को पटरी पर ला दिया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

इंग्लैंड भी, अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच जीतने के बाद, वर्षा-बाधित मैच में आयरलैंड से हार गया। फिर उनका ऑस्ट्रेलिया बनाम खेल धुल गया। उसके बाद से, हर मैच जो उन्होंने खेला वह एक वर्चुअल नॉक आउट था और उस तरह से इंग्लिश टीम को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराकर यह सुनिश्चित किया कि वे सेमीफाइनल में पहुंचें, जहां उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को पूरी तरह से पटखनी दी, जिससे उन्हें 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और बड़े फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मुंह में पानी आ गया।