कहीं गर्मी तो कहीं बारिश

इन दिनों देश के अलग-अलग कोनों में अलग-अलग मौसम देखने को मिल रहा है कहीं लोग बारिश-ओले से परेशान हैं तो कहीं लोग तेज गर्मी से परेशान है, मौसम विभाग की मानें तो भारत के दक्षिणी राज्यों में हीटवेव चलने की आशंका है तो वहीं 10 अप्रैल को मध्य प्रदेश, विदर्भ, ओडिशा, तेलांगना और छत्तीसगढ़ में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 10 और 11 अप्रैल को देश के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी होने के आसार हैं.

Join DV News Live on Telegram

इसी के साथ कुछ जगहों पर भीषण गर्मी पड़ने लगी है तो कुछ जगहों पर अभी भी बारिश के लिए अलर्ट है, दिल्ली में 12 अप्रैल तक आसमान साफ रहेगा. हालांकि, मौसम विभाग ने 13 से 15 अप्रैल के बीच देश की राजधानी में गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार जताए हैं. IMD के अनुसार, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 19 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

अगर बाकि जगहों की बात की जाये तो अगले 24 घंटों के दौरान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, ओडिशा के कुछ हिस्सों, उत्तरी तेलंगाना, छत्तीसगढ़, सिक्किम, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश और दक्षिणी केरल में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश संभव है.