एमपी में आंधी-बारिश का दौर

मध्य प्रदेश में बारिश ने दस्तक दी है और बारिश के साथ-साथ ओले, आंधी, तूफान भी आये हैं, बता दें की मार्च महीने की शुरुआत से ही एमपी में बारिश हुई थी लेकिन अभी तक यह सिलसिला चल रहा है, बता दें की मध्य प्रदेश में इन दिनों आंधी तूफ़ान से लोग परेशान हैं एमपी में तेज बारिश का दौर चल रहा है दिन के समय से ही कुछ इलाकों में बादल छाए होते हैं लेकिन शाम आते-आते आंधी तूफान का दौर शुरू हो जाता है।

Join DV News Live on Telegram

वहीँ अगले एक सप्ताह तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा तब तक के लिए एमपी के भोपाल-इंदौर सहित 31 जिलों में बारिश के लिए अलर्ट है, नर्मदापुरम-बैतूल जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, इससे पहले, बुधवार को भोपाल, सीहोर, शाजापुर, देवास, विदिशा, रायसेन, उज्जैन समेत कई जिलों में कहीं तेज तो कहीं रिमझिम बारिश हुई ओले भी गिरे, तेज हवा भी चली। कई जिलों में देर रात तक मौसम बदला रहा।

बारिश से जहाँ गर्मी से राहत मिली है तो वही किसानो के लिए ये किसी मुसीबत से कम नहीं है, और फिलहाल मौसम में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा है, बारिश का मौसम फिलहाल बना रहेगा, 12 अप्रैल से एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है, इसका असर भी प्रदेश में देखने को मिलेगा।