फुले जन्मोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ भव्य आयोजन

नर्मदापुरम: संयुक्त माली सैनी सामाजिक कल्याण समिति नर्मदापुरम द्वारा महात्मा ज्योतिबा फुले के 197वे जन्मोत्सव पर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन चक्कर रोड स्थित स्वयंवरम गार्डन में किया गया, कार्यक्रम में सर्वप्रथम महात्मा ज्योतिबा फुले के चित्र पर मालार्पण कर चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भोपाल से पधारे से.नी. ए.डी.एम. जी.पी. माली उपस्थित रहे उन्होंने अपने उद्धबोधन में कहा कि महात्मा ज्योतिबा फुले एवं सावित्रीबाई फुले कई वर्षों पहले सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जो संघर्ष किया।

कई प्रकार के सामाजिक बंधन से पिछड़े एवं गरीबों को न्याय दिलाया, शिक्षा के क्षेत्र में जिस प्रकार इन्होंने संघर्ष किया, उनके जीवन से हमें प्रेरणा लेते हुए प्रेरणा हुए उनके आदर्श विचारों को अपने अंदर ग्रहण करना चाहिए, जी.पी. माली ने समिति के सभी सदस्यों को सफल आयोजन की बधाई हेतु देते हुए उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सागर से पधारे से.नी. इंजीनियर रमेश कुमार सैनी ने मंच से सम्बोधित करते हुए कहा कि महात्मा फुले की 197 वीं जयंती के अवसर पर संयुक्त माली सैनी सामाजिक कल्याण समिति नर्मदापुरम द्वारा आयोजित समारोह में संभाग के माली समाज के प्रतिभाशाली छात्रों को प्रोत्साहित करना,महात्मा फुले के आदर्शो को आगे बढ़ाने की दिशा में बहुत ही सराहनीय कदम है, क्योंकि उनका सबसे बड़ा समर्पण शिक्षा पर ही था, और सराहनीय इसलिए भी है कि लगातार 12 वर्षो से यह आयोजन लगातार किया जा रहा है।