राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट होना है। उनकी बेटी रोहिणी आचार्य उन्हें अपनी किडनी देगी। इसको लेकर अब घरवालों की ओर से भी प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं. बिहार के डिप्टी सीएम और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने पूरी बात बता दी है कि क्यों सिर्फ रोहिणी आचार्य ही किडनी डोनेट कर रही हैं. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, “डॉक्टर चाहते थे कि परिवार से कोई मेरे पिता (लालू प्रसाद यादव) को एक किडनी दान करे। मेरी बहन (रोहिणी) की किडनी सबसे अच्छी थी, इसलिए हमने इसे आगे बढ़ाया।”

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पहले से ही कई तरह की शारीरिक समस्याओं से जूझ रहे हैं। बीमार लालू प्रसाद यादव अक्टूबर में सिंगापुर गए थे। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद फिलहाल जमानत पर हैं। डॉक्टरों को लगता है कि उसके इलाज का एक तरीका उसकी किडनी ट्रांसप्लांट करना है। और यह फैसला इसी मकसद से लिया गया है। सिंगापुर में ही किडनी ट्रांसप्लांट किया जाना है। लालू इसी महीने सिंगापुर जा सकते हैं। उनका इलाज सेंटर फॉर किडनी डिजीज में चल रहा है। डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट की भी मंजूरी दे दी है। पिछले दिनों जब लालू प्रसाद यादव सिंगापुर गए थे तो वहां जांच हुई थी. रोहिणी की भी उसी समय जांच की गई।

Join DV News Live on Telegram

किडनी डोनेट करने से पहले 11 नवंबर को रोहिणी ने इमोशनल ट्वीट भी किया था। रोहिणी ने लिखा- “मां और पिता मेरे लिए भगवान हैं। मैं उनके लिए कुछ भी कर सकती हूं। आपकी शुभकामनाओं ने मुझे मजबूत बनाया है। मैं आप सभी का दिल से आभार व्यक्त करती हूं। आप सभी को विशेष प्यार और सम्मान। मैं भावुक हो रही हूं।” मैं आप सभी का दिल से आभार व्यक्त करना चाहता हूं।” इसी ट्वीट में रोहिणी आचार्य आगे लिखती हैं, “मेरा मानना ​​है कि यह सिर्फ मांस का एक छोटा सा टुकड़ा है जो मैं अपने पिता को देना चाहती हूं. मैं अपने पिता के लिए कुछ भी कर सकती हूं. आप सभी प्रार्थना करें कि सब ठीक हो जाए, और वह पिता फिर से आपकी आवाज उठाता हूं। एक बार फिर आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।