फरियादी के मोहल्ले में ही रहता है आरोपी, आरोपी ने चोरी के जेवरात घर के पीछे गड्ढा कर उसमें छुपा दिए थे, उसके कब्जे से सोने चांदी के जेवरात व नकदी सहित कुल चोरी गया 74000/- रुपए का मशरुका किया गया जप्त।

नेपानगर पुलिस को चोरी के आरोपी को गिरफ्तार करने व चोरी गया मशरुका जप्त करने में सफलता हासिल हुई है, दिनांक 16.04.2024 को फरियादी ने थाना नेपानगर में रिपोर्ट किया कि वह रात्रि में परिवार सहित शादी में गया था उसी दौरान रात्रि में कोई अज्ञात व्यक्ति उसके घर में घुसकर अलमारी में रखे सोने चांदी के जेवर कीमती करीबन 70,000/- एवं नगदी 4000/- रूपये कुल कीमत करीबन 74000/- चुराकर ले गया है, फरियादी की रिपोर्ट पर अपराध क्रं. 319/2024 धारा 457,380 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।

Join DV News Live on Telegram

पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशन व एसडीओपी नेपानगर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी नेपानगर निरी. ज्ञानू जायसवाल द्वारा तत्काल टीम गठित कर आरोपी की तलाश शुरू की गई, आरोपी की तलाश करते मुखबिर सूचना के आधार पर संदिग्ध व्यक्ति हेमंत पवार को हिरासत में लेकर सख़्ती से पूछताछ की गई। जिसके व्दारा उक्त चोरी का अपराध करना स्वीकार किया गया जिसने बताया कि दिनांक 16.04.2024 को रात्रि में फरियादी मिलिंद व उसका परिवार शादी के कार्यक्रम में वेलफेयर सेंटर नेपानगर गया था, मौके का फायदा उठाकर आरोपी हेमन्त ने फरियादी के घर के पीछे से बाउंड्रीवॉल कुदकर घर में घुसकर अलमारी खोलकर उसमें रखा एक सोने का मंगलसूत्र, एक जोड़ी सोने के टॉप्स, एक जोड़ी चांदी की पायल, तीन जोड़ी चांदी की बिछिया एवं एक चांदी की अंगूठी कीमती करीबन 70,000/- एवं नगदी 4000/- रुपए इस तरह जेवरात एवं नगदी कुल मिलाकर 74,000/- रूपये के चुराना बताया और चुराए हुए मश्रुका को अपने घर के पीछे जमीन में गड्डा कर छिपाना बताया।

आरोपी के बताए अनुसार पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जे से उस स्थान से उक्त जेवरात एवं नगदी जप्त किये गये। आरोपी हेमन्त पिता शंकर पंवार उम्र 42 साल निवासी उर्दू स्कुल के पास नेपानगर को गिरफ्तार किया गया, उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक ज्ञानु जायसवाल, सउनि किशोर सिंह चौहान, आर. गजेन्द्र रावत, आर. सुरेश गोयल की सराहनीय भूमिका रही।