World Environment Day 2024: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री नागर सिंह चौहान, नव निर्वाचित सांसद अनीता चौहान, कलेक्टर डॉ. अभय अरविंद बेडेकर, पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास, जिला पंचायत सीईओ अभिषेक चौधरी, राजपूत समाज अध्यक्ष रिंकेश तंवर ने नगर के संस्कार धाम परिसर में औषधीय पौधे लगाए साथ ही परिसर में श्रम दान करते हुए सभी अतिथियों ने झाड़ू लगाते हुए सफाई भी की।

प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर संस्कार धाम परिसर में पौधा रोपण के साथ ही श्रम दान कार्यक्रम आयोजित किया गया, कार्यक्रम में राजपूत समाज के युवा, बड़े, बुजुर्ग, महिलाएं उपस्थित रही।

वन एवं पर्यावरण मंत्री नागर सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के साढ़े आठ करोड़ जनता से आव्हान किया है की सभी पेड़-पौधे अवश्य लगाए, वर्तमान में तापमान लगातार बड़ रहा है गर्मी बढ़ रही है और पेड़ की अत्यंत आवश्यकता है, पेड़-पौधे लगाने के साथ-साथ हमारी जिम्मेदारी भी बनती है की पेड़ पौधों में गर्मी के दिनो मे पानी देते रहे ताकि पेड़ मरे नही।

नव निर्वाचित सांसद अनीता नागर सिंह चौहान ने सांसद बनने के बाद अपने काम की शुरुआत सबसे पहले पर्यावरण दिवस पर पोधा रोपण कर की है, नव निर्वाचित सांसद अनीता नागर सिंह चौहान ने विश्व पर्यावरण दिवस की सभी को बधाई भी दी साथ ही कहा कोई भी पेड़ नही काटे यदि भूलवश काटते है तो उसके बदले में 5 पेड़ अवश्य लगाए।

वन एवं पर्यावरण मंत्री नागर सिंह चौहान और उनकी पत्नी नव निर्वाचित सांसद अनीता चौहान के संस्कार धाम में प्रथम आगमन पर राजपूत समाज सदस्यो ने पुष्प माला पहनाकर स्वागत भी किया।