Weather Update: मई में भीषण गर्मी और लू के बाद लोगों को जून से राहत की उम्मीद थी लेकिन फिलहाल राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है, बता दे की IMD ने चेतावनी जारी की है, जिसके अनुसार, दिल्ली-एनसीआर से लेकर पंजाब और राजस्थान तक झुलसाने वाली गर्मी से राहत मिलने के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं.

लोग बेसब्री के साथ मानसून की राह देख रहे हैं, क्योंकि गर्मी ने हाल बेहाल कर दिया है, मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले दिनों में चिलचिलाती गर्मी का कहर जारी रहेगा. लेकिन इस बीच मॉनसून को लेकर अच्छी खबर है की मानसून 12 जून को दक्षिण गुजरात में दस्तक दे सकता है, लेकिन इसके दिल्ली-एनसीआर तक महीने के आखिरी तक ही पहुंचने की संभावना है.

फिलहाल दिल्ली एनसीआर ही नहीं बल्कि उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में भीषण गर्मी का एक और दौर शुरू हो गया है और अगले पांच दिन के दौरान तापमान के बढ़ने का अनुमान है. वहीं अगले पांच दिन के दौरान उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में भीषण गर्मी पड़ने का अनुमान है. इससे पहले अप्रैल और मई महीने में भी कई दिन तक भीषण गर्मी पड़ी थी और लू चली थी. अभी कुछ दिनों तक गर्मी का असर ऐसे ही बरक़रार रहेगा।