Madhya Pradesh के Alirajpur जिले में Nanpur पुलिस ने अवैध गौवंशीय पशुओं से भरी पिकअप को पीछा कर पकड़ा, नानपुर थाना प्रभारी की इस कार्रवाई पर हिंदू समाज ने बधाई दी, वहीं कल बजरंग दल व अन्य समाज के लोगों ने ज्ञापन दिया था, कुछ घंटों बाद की गई कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

मिली जानकारी के अनुसार नानपुर थाना अंतर्गत सेजगांव अली वालपुर से होकर नर्मदा किनारे ककराना नदी से नाव के जरिए यह व्यापार किया जाता है, सूचना मिलते ही प्रशासन ने कार्रवाई की, श्री अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दूरसंचार भोपाल मप्र द्वारा अवैध गौवंश परिवहन, आदतन अपराधियों पर कार्रवाई, अवैध उत्खनन पर कार्रवाई, अवैध शराब बिक्री व परिवहन पर कार्रवाई को लेकर अभियान चलाया जा रहा है।

मध्य्प्रदेश के अलिराजपुर जिले में अवैध गोवंसिय पसुओ को भर के ले जा रही पीकअप को नानपुर पुलिस ने पीछा कर पकड़ा, जानकारी के अनुसार नानपुर थाने के अंतर्गत सेज़गाव आली वालपुर होते हुए नर्मदा किनारे ककराना नदी से अन्य राज्य महाराष्ट बोट के द्वारा यह व्यवपार होता है, इसकी जानकारी लगते ही प्रसाशन ने कार्रवाई की.

दिनांक 11.06.2024 को थाना नानपुर पर मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कुक्षी तरफ से एक पिकअप वाहन में अबैध रुप गौवंश भरकर आ रहा है सूचना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठत अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप पटेल व एस. डी. ओ. पी. जोबट नीरज नामदेव के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी नानपुर उनि मुकेश कनासिया के नेतृत्व मे एक टीम गठित कर वाहन चैकिंग लगाई गई.

चैकिंग के दौरान एक पिकअप वाहन को रोका तो पिक अप वाहन का चालक वाहन को लेकर भागने लगा जिसे चैकिंग बल के अथक प्रयास से रोका और चैक करते उक्त पिक अप वाहन में अबैध रुप से क्रूर रुप से भरे हुये 07 गौवंश मिले, सभी गौवंश को सुरक्षित रुप से गौशाला नानपुर पहुंचाया एवं वाहन चालक एवं सहयोगी के विरुद्ध थाना नानपुर में अपराध क्र 216/24 गौवंश अधिनियम एवं पशुक्रूरता अधिनियम की विभिन्न धाराओ में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय अलीरापुर भेजा गया है.

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी मुकेश कनासिया, सहायक उपनिरिक्षक शांतीलाल, प्र.आर. संजय मण्डलोई, आरक्षक धनसिह, आर छन्नू, आर राकेश अलावा, आर मुकेश बामनिया, आर अमरसिंह मण्डलोई का सराहनीय योगदान रहा।