MP News: अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक बैग मुक्त दिवस एक विश्व स्तरीय पहल है जो वार्षिक रूप से 3 जुलाई को मनाया जाता है, यह दिन वैश्विक संयुक्त राष्ट्र (UN) द्वारा प्रमोट किया जाता है और इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को प्लास्टिक बैगों के प्रयोग की आवश्यकता को समझाना और इसके विरोध में सक्रियता बढ़ाना है।

मीडिया प्रभारी एवं कार्यक्रम संयोजक विकास जैन नखराली ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक बैग मुक्त दिवस के अवसर पर बुधवार को सुबह रोटरी क्लब गुना के सहयोग से शास्त्री पार्क गुना सब्जी मंडी में रोटरी सदस्यों द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक के बहिष्कार के नारे लगवाएं एवं मंडी में उपस्थित नागरिकों को कपड़ा एवं जूट के थैला उपयोग करने का संकल्प दिलाकर शपथ दिलाई गई।

साथ ही उपस्थित नागरिकों से अन्य 10 लोगों को प्रेरित कर उनको कपड़े का थैला उपयोग करने का आग्रह किया। इस अवसर पर वरिष्ठ रोटेरियन रामस्वरूप गुप्ता, डॉ प्रवीण रघुवंशी, रोटरी सचिव मनोज अग्रवाल, उदित अग्रवाल, गोपाल सक्सेना, कार्यक्रम संयोजक विकास जैन नखराली मुख्य रूप से उपस्थित रहे। इसी के साथ ही लोगों को जागरूक करते हुए प्लास्टिक थैली का करो बहिष्कार धरती पर करो यह उपकार आदि नारे लगाकर आम जन को प्रेरित किया।