Dhirendra Krishna Shstri: बागेश्वर धाम के बाबा धीरेन्द्र कृष्णा शास्त्री को आज कौन नहीं जनता और अब इतना ही नहीं बाबा के देश-विदेश में भी चर्चे हैं, लोग उनकी कथा को सुन्ना चाहते हैं, इन दिनों बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया में अलग अलग शहरों में वो कथा प्रवचन कर रहे हैं. उनका यह दौरा कई मायनो में अहम् है, बता दें की एक कथा के दौरान एक पाकिस्तानी हिंदू ने बाबा से अपने धर्म को बचाए रखने को लेकर एक सवाल किया. जिस पर बाबा ने उन्हें जवाब भी दिया।

दरअसल, पाकिस्तानी हिंदू ने बाबा से पूछा की, पाकिस्तान से यहां आने का एक ही मकसद था कि मैं अपने धर्म का पालन अच्छे से कर सकूं, आगे युवक ने कहा की मेरे जेहन में हमेशा एक टेंशन बना रहता है कि कि क्या मेरे बच्चे ये सब कर पाएंगे? इन सब बातों पर बाबा ने कहा की ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले जितने भी भारतीय हैं, इनके बच्चे और ये कभी भी अपने धर्म से अलग नहीं हो पाएंगे.

बाबा ने युवक से बात करते हुए आगे बताया की सप्ताह में एक दिन अपने बच्चों को मंदिर ले जाना शुरू कर दें. सप्ताह में एक दिन ये जरूर करना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर धीरेन्द्र शास्त्री का जोरदार स्वागत किया गया.