महाराष्ट्र की लड़की श्रद्धा वाकर के दोस्तों, जिसे कथित तौर पर दिल्ली में उसके लिव-इन पार्टनर ने मार डाला था, ने कहानी का अपना पक्ष सुनाया है, जिसमें श्रद्धा की एक तस्वीर चित्रित की गई है, क्योंकि वे उसे जानते थे। मृतक के पिता की शिकायत के आधार पर शनिवार को दिल्ली पुलिस ने उसके लिव-इन पार्टनर और मुंबई निवासी आफताब अमीन पूनावाला को पकड़ लिया। महाराष्ट्र के पालघर की रहने वाली श्रद्धा के दोस्तों ने कहा कि शुरुआत में यह जोड़ा खुशी-खुशी रहता था, लेकिन उनके बीच चीजें बिगड़ गईं और वह रिश्ता तोड़ना चाहती थी।

सोमवार को एएनआई से बात करते हुए, उसके दोस्त रजत शुक्ला ने कहा, “आज अचानक उसकी हत्या की खबर मोबाइल पर चमक गई। मैं अपनी आत्मा के अंदर तक हिल गया था कि मेरे दोस्त की हत्या कर दी गई है। उसने हमें 2019 में बताया कि वह 2018 से रिलेशनशिप में थे। वे एक साथ रहते थे। शुरू में, वे खुशी-खुशी रहते थे, लेकिन फिर शारदा ने कहना शुरू कर दिया कि आफताब उसे मारता है। वह उसे छोड़ना चाहती थी लेकिन ऐसा नहीं कर सकी।”

Join DV News Live on Telegram

पालघर की श्रद्धा के एक अन्य मित्र लक्ष्मण नादिर ने उन परिस्थितियों के बारे में विस्तार से बताया जिनके तहत उन्होंने पुलिस से संपर्क किया।

“उसने दो महीने पहले मुझसे संपर्क किया था। उसने अगस्त के बाद से मेरे किसी भी मैसेज का जवाब नहीं दिया। उसका फोन स्विच ऑफ था। तभी मेरे लिए यह चिंता का विषय बन गया कि मैं लोगों तक पहुंचना शुरू कर दूं। जब मैंने मुझे कोई अपडेट नहीं मिला, मैंने आखिरकार उसके भाई से कहा कि मैंने उससे आखिरी बार जुलाई में बात की थी। इसलिए बेहतर होगा कि हम पुलिस के पास पहुंचें और उनकी मदद लें।”

उन्होंने कहा कि दंपति के बीच बहुत झगड़े होते थे, जिसके कारण वे एक बार पुलिस से संपर्क करने के लिए तैयार थे, हालांकि, श्रद्धा की भावनाओं का सम्मान करते हुए, उन्होंने इसके खिलाफ फैसला किया।

“उनके बीच बहुत झगड़ा हुआ करता था। लड़ाई इस हद तक थी कि उसने मुझे व्हाट्सएप पर मैसेज किया और मुझे उस रात उसे कहीं ले जाने के लिए कहा। उसने कहा कि अगर वह उस रात आफताब के साथ रहती है, तो वह उसे मार डालेगा।” हम, दोस्तों, उस रात उसे उसके घर से बाहर ले गए थे और आफताब को भी चेतावनी दी थी कि हम पुलिस से संपर्क करेंगे। लेकिन श्रद्धा की भावनाओं का सम्मान करते हुए हमने कहा कि हम पुलिस से संपर्क नहीं करेंगे क्योंकि उसने हमें ऐसा नहीं करने के लिए कहा था।” उन्होंने कहा।

दिल्ली पुलिस ने छह महीने पुराने हत्या के मामले को सुलझाया और अपने 28 वर्षीय लिव-इन पार्टनर की कथित तौर पर हत्या करने, उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने और राष्ट्रीय राजधानी में और उसके आसपास विभिन्न स्थानों पर ठिकाने लगाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने सोमवार को कहा कि आरोपी की पहचान मुंबई निवासी आफताब अमीन पूनावाला (28) के रूप में हुई है, जिसे मृतक के पिता की शिकायत के आधार पर शनिवार को पकड़ा गया और उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

अतिरिक्त डीसीपी- “दोनों मुंबई में एक डेटिंग ऐप के माध्यम से मिले। वे तीन साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे और दिल्ली शिफ्ट हो गए। दोनों के दिल्ली शिफ्ट होने के तुरंत बाद, श्रद्धा ने उस व्यक्ति पर उससे शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया।” मैं दक्षिण दिल्ली अंकित चौहान ने एएनआई को बताया।

चौहान ने कहा, “दोनों अक्सर झगड़ते थे और यह नियंत्रण से बाहर हो जाता था। 18 मई को हुई इस विशेष घटना में, आदमी ने अपना आपा खो दिया और उसका गला घोंट दिया।”

चौहान ने कहा, “आरोपी ने हमें बताया कि उसने उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए और छतरपुर एन्क्लेव के जंगल इलाके में उसके हिस्सों को पास के इलाकों में फेंक दिया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है।”

आरोपी ने कथित तौर पर उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया, एक रेफ्रिजरेटर खरीदा और उसमें रख दिया। सूत्रों ने कहा कि बाद में उन्होंने अगले 18 दिनों तक रात के दौरान दिल्ली और आसपास के विभिन्न स्थानों पर शरीर के टुकड़ों को ठिकाने लगाना शुरू कर दिया।

नवंबर में, पीड़िता के पिता विकास मदन वाकर, पालघर (महाराष्ट्र) के निवासी, ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया और गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

प्राथमिक जांच के दौरान पीड़िता की आखिरी लोकेशन दिल्ली में मिली और इसी के आधार पर मामला दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया.

पीड़िता के पिता ने पुलिस को अपनी बेटी के आफताब के साथ संबंधों के बारे में बताया और उसे अपनी बेटी की अनुपस्थिति में उसकी संलिप्तता का संदेह था। जांच के दौरान, यह पाया गया कि आफताब और श्रद्धा दिल्ली आए थे और एक किराए के अपार्टमेंट में रहने लगे थे। छतरपुर पहाड़ी क्षेत्र।

पुलिस ने जांच के दौरान आफताब का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और कहा कि श्रद्धा अक्सर उस पर शादी के लिए दबाव बना रही थी, इसलिए वे अक्सर लड़ते थे।

शुरुआती जांच के दौरान पीड़िता की आखिरी लोकेशन दिल्ली में मिली और इसी के आधार पर केस को दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया।