CM Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं, उनके बयानों से अक्सर चर्चा में आ जाते हैं, अब एक बार फिर से CM हिमंत सरमा ने 17 जुलाई को राज्य में बदलती ‘डेमोग्राफी’ पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने दावा किया है की असम में मुस्लिम आबादी 40 फीसदी तक पहुंच गई है.

हिमंत बिस्व सरमा का ये बयान Jharkhand के रांची में हुई एक सभा के दौरान सामने आया. सीएम सरमा झारखंड में बीजेपी के सह प्रभारी भी हैं. उन्होंने अपने बयान में कहा, असम की डेमोग्राफी में आया बदलाव मेरे लिए एक बड़ा ही अहम मुद्दा है. असम में आज मुस्लिम आबादी 40 फीसदी तक पहुंच गई है. 1951 में ये आबादी सिर्फ 12 फीसदी थी. इस दौरान हमने कई जिले भी खो दिए हैं. ये मेरे लिए राजनीति का मुद्दा नहीं है. उन्होंने इस बीच ये भी कहा की ये मेरे लिए जीने और मरने का सवाल है.

हिमंत बिस्व सरमा ने जताई चिंता

Assam के मुख्यमंत्री ने बिना किसी धर्म का नाम लिए कहा कि मैं ये नहीं कह रहा कि कोई भी अपराध किसी एक विशेष धर्म की ओर से किया जाता है, लेकिन हाल के दिनों में लोकसभा चुनाव के दौरान हुए घटनाएं चिंता का विषय हैं. झारखंड पहुंचे सरमा से जब वहां आने का कारण पूछा गया तो उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि वो रिचार्ज होने के लिए झारखंड आए हैं.

विधानसभा चुनाव में किया जीत का दावा

झारखंड पहुंचे सीएम ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में पार्टी ने राज्य में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, जो इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी झारखंड में जीत दर्ज कर सकती है. इस दौरान सीएम सरमा ने जीत को लेकर जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं पर भरोसा भी जताया. उन्होंने ये भी कहा की हमारी सरकार हमेशा जनता की भलाई के लिए ही काम करेगी।