Oil tanker capsized in Oman: एक तेल का टैंकर ओमान के तट पर डूब गया, इस घटना में सबसे बड़ी बात जो है वो ये है की टैंकर डूबने के बाद लापता हो गया, जिससे उसमें सवार चालक दल के 16 सदस्य लापता हो गए, जिनमें से 13 भारतीय भी शामिल हैं, एक रिपोर्ट में कहा गया है की टैंकर दुक्म शहर में रस मदराकाह से 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में डूबा और संबंधित प्राधिकारियों के साथ मिलकर खोज एवं बचाव अभियान का कार्य शुरू किया गया है।

भारतीय नौसेना शामिल हुई बचाव अभियान में

सूत्रों के अनुसार ये जानकारी सामने आई है कि ओमान में भारतीय दूतावास, ओमानी अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है, नाविकों के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है जो ओमान ओएमएससी द्वारा किया जा रहा है, इसी के साथ भारतीय नौसेना भी खोज और बचाव अभियान में शामिल है, और जल्द ही लापता लोगों का पता लगा लिया जायेगा।

Oman के तट पर पलटे टैंकर की मदद के लिए भारत की नौसेना ने अपना युद्धपोत INS तेग और एक सर्विलांस विमान P-8 आई को तैनात कर दिया है. दरअसल, भारतीय नौसेना (Indian Navy) ओमान की नौसेना के साथ मिलकर समुद्र में रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. बता दें कि, जिस जगह तेल टैंकर पलटा, भारतीय युद्धपोत उसी क्षेत्र में था. जिसके बाद भारतीय युद्धपोत को बचाव अभियान चलाने के लिए भेजा गया था.

लापता लोगों की तलाश जारी

Oman के समुद्री सुरक्षा केंद्र ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर जानकारी देते हुए बताया कि ये जहाज 15 जुलाई, सोमवार को ओमानी बंदरगाह दुकम के पास रास मदरका से 25 समुद्री मील दक्षिण-पूर्व में पलट गया था. जहाज की पहचान हो चुकी है, इसका नाम प्रेस्टीज फाल्कन है. फिलहाल, चालक अभी भी लापता है. उनकी तलाश की जारी है.