Bangladesh Breaking News: पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में हिंसा आग की तरह फैल चुकी है जो की कम होने का नाम नहीं ले रही है, फिलहाल बांग्लादेश में हिंसा काबू से बाहर हो चुकी है, रविवार को हुई हिंसा में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है, सड़कों पर उत्पात मचा रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया।

शेख हसीना ने ढाका छोड़ा

बांग्लादेश में हो रही हिंसक झड़पों के बीच इंटरनेट पर बैन लगा दिया गया है और अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लागू किया गया है, अब इसी बीच एक बड़ी खबर है कि प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया है लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है, सूत्रों के मुताबिक, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना राजधानी ढाका छोड़कर जा चुकी हैं. ढाका में हिंसक झड़पों के बीच उन्हें सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है.

बुलाई गई बड़ी बैठक

आज बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास में दाखिल हो गए हैं, इस बीच राजधानी ढाका सहित देशभर में सेना तैनात कर दी गई है, सड़कों से पुलिस को हटा दिया गया है, सत्तारूढ़ अवामी लीग और मुख्य विपक्षी पार्टी बीएनपी के शीर्ष नेतृत्व के बीच सेना हेडक्वार्टर में बड़ी बैठक हो रही है।

बांग्लादेश में लगातार खराब हो रहे हालातों के बीच सेना चीफ जनरल वकार-उज-जमान देश को संबोधित कर सकते हैं. देशव्यापी कर्फ्यू को दरकिनार कर हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी लॉन्ग मार्च के लिए ढाका के शाहबाग चौराहे पर इकट्ठा हुए.

100 से अधिक लोगों की मौत

बता दें की बांग्लादेश में आरक्षण के विरोध में शुरू हुआ ये प्रदर्शन अब पूरी तरह से हिंसा में तब्दील हो चुका है, बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है, रविवार को हुई हिंसा में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है, माना जा रहा है की ये हिंसा अभी और भी भड़क सकती है.

बांग्लादेश में छात्र प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग करते हुए देशव्यापी कर्फ्यू को धता बताते हुए सोमवार को राजधानी ढाका तक लॉन्ग मार्च के लिए जुटे हैं.

हिंसक झड़पों के बीच भारत ने बांग्लादेश में अपने सभी नागरिकों को अगली सूचना तक पड़ोसी देश की यात्रा न करने की सलाह दी है. इस बीच, ‘यूनिवर्सिटी टीचर्स नेटवर्क’ ने तुरंत विभिन्न वर्गों और व्यवसायों के लोगों को मिलाकर एक अंतरिम सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया है. इस प्रस्ताव के अनुसार, हसीना को अंतरिम सरकार को सत्ता सौंपनी होगी.