Bangladesh Violence Update: बांग्लादेश में स्थिति अब बेहद खराब हो गई है, हजारों लोग सड़कों पर उतरकर सरकारी संपत्ति को आग के हवाले कर दिया है. इतना ही नहीं लोग एक दूसरे को मारने को भी तैय्यार हो गए हैं. बांग्लादेश में अभी तक हिंसक झड़प में कई लोगों की मौतें हो चुकी है.

शेख हसीना देश छोड़ दिल्ली रवाना

हिंसा के बीच बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक शेख हसीना ने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है और सेना के विशेष हेलिकॉप्टर से भारत के लिए रवाना हो गई हैं.

बता दें की पड़ोसी देश बांग्लादेश में एक महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन चल है. और इन्ही खराब हालातों के बीच में प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार (5 अगस्त 2024) को अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर हाई अलर्ट

वहीं अब बांग्लादेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए BSF ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया है. BSF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि BSF DG भी कोलकाता पहुंच गए हैं. पड़ोसी देश में एक महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन चल है.

नौकरी में आरक्षण खत्म करने और प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों और सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थकों के बीच भड़की हिंसा में 19 पुलिसकर्मियों समेत 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. सैकड़ों लोग घायल हैं. हालात इतने खराब हैं कि पूरे देश में अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लगाया गया है और इंटरनेट पर बैन लगाया गया है. वहीं ऐसे हालातों में सेना अब पूरे देश में तैनात हो गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हजारों प्रदर्शनकारियों ने पीएम के आवास पर धावा बोल दिया. भारत सरकार ने यात्रा परामर्श जारी करते हुए अपने नागरिकों को फिलहाल बांग्लादेश की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है.