MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश से लोगों को राहत मिली है, बता दें की एमपी के पूर्वी हिस्से जबलपुर, शहडोल, सागर और रीवा संभाग के 21 जिलों में 11 से 15 अगस्त के बीच बारिश नहीं होगी, यहां मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी, इसके अलावा पश्चिमी हिस्से भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, उज्जैन और चंबल में गरज-चमक और बूंदाबांदी का दौर बना रहेगा।

2 दिनों तक होगी बारिश

मध्य प्रदेश में अगले 2 दिन प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है, हालांकि मौसम विभाग ने दो दिन बाद प्रदेश में वर्षा की गतिविधियों में कमी आने के आसार जताए हैं, इस वजह से मौसम के साफ होने के भी संकेत हैं।

यहां हो सकती है बारिश

आज मौसम विभाग ने भिंड, दतिया, निवाड़ी, छतरपुर, पन्ना, रीवा, सीधी, मऊगंज, डिंडौरी, अनूपपुर, सीहोर, विदिशा, रायसेन में तेज बारिश होने का अलर्ट किया है, इसके साथ ही 10 अगस्त के लिए टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना और दमोह में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

तीसरी बार खुले डैम के गेट

गुरुवार रात 9 बजे तवा बांध के गेट सीजन में तीसरी बार खोले गए, बता दें की बांध 86% भर गया है, जलभराव वाले एरिया में बारिश और गवर्निंग लेवल को देखते हुए 5 गेटों से 1598 क्यूबिक मीटर/सेकंड पानी छोड़ा जा रहा है।

इस समय पश्चिमी झारखंड और उसके आसपास हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात और तीन अन्य मौसम प्रणालियों के कारण मौसम का यह मिजाज दिख रहा है, मध्य प्रदेश में सुबह गुरुवार 8:30 से शाम के 5:30 तक बैतूल में 27 मिली मीटर पानी गिरा।

आईएमडी ने बताया, अभी राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव है, अन्य सिस्टम की एक्टिविटी के चलते प्रदेश में अगले 2 दिन तेज बारिश होने का अनुमान है, लेकिन 11 से 15 अगस्त तक पूर्वी प्रदेश में मौसम साफ हो जाएगा, पश्चिमी हिस्से में जरूर हल्की गरज-चमक और बूंदाबांदी हो सकती है।

मौसम विभाग ने एमपी में शुक्रवार को सतना, मैहर, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर और पन्ना जिले में भारी बारिश का अनुमान जताया है, इसके अलावा एमपी में इन 5 जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी, भोपाल-इंदौर समेत कई जगहों पर मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट।