Medical College Doctor Death: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक छात्रा का शव मिलने से हड़कंप मच गया है. पता चला है की छात्रा Postgraduate trainee डॉक्टर थी, पुलिस ने पहले ही इस मामले में साफ कर दिया था कि यह आत्महत्या का मामला नहीं है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो खुलासा हुआ है, उससे हर कोई हैरान है. पोस्टमार्टम से पता चला है कि हत्या से पहले उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया था, सरकारी अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन और कानून-व्यवस्था को लेकर भाजपा की आलोचना के बीच मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

बेरहमी से हुई हत्या

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उसकी दोनों आंखों और मुंह से खून बह रहा था, चेहरे और नाखून पर चोट के निशान थे. वहीं होंठों पर और शरीर के कई सारी जगहों पर भी चोट के निशान थे.

बता दें की कोलकाता पुलिस अधिकारी के मुताबिक, घटना सुबह 3 से 6 बजे के बीच हुई, उन्होंने कहा, “उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई, ऐसा लगता है कि पहले उसका गला घोंटा गया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी गई.

पुलिस ने किया संदिग्ध को अरेस्ट

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति को अस्पताल के कई विभागों में फ्री एंट्री थी, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया एक पुलिस अधिकारी ने बताया, हमने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो बाहरी व्यक्ति है, उसकी गतिविधियां काफी संदिग्ध हैं और ऐसा लगता है कि वह सीधे तौर पर अपराध में शामिल है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, मृतका गुरुवार रात डिनर के बाद सेमिनार हॉल में गई थी, अस्पताल ने इस घटना के लिए 11 सदस्यीय जांच समिति गठित की है, दूसरी ओर, जूनियर डॉक्टरों के एक वर्ग ने घोषणा की है कि वे अस्पताल में व्याप्त सुरक्षा की कमी के कारण काम नहीं करेंगे प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने यह भी दावा किया कि अस्पताल का केवल आपातकालीन वार्ड ही खुला रहेगा।

ट्रेनी महिला डॉक्टर छाती रोग चिकित्सा विभाग की द्वितीय वर्ष की छात्रा थी और गुरुवार की रात ड्यूटी पर तैनात थी. ट्रेनी महिला डॉक्टर के शव पर चोट के निशान मिले हैं. उसकी प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यौन उत्पीड़न के बाद हत्या किए जाने का संकेत मिला है.

ममता बनर्जी ने की फ़ोन पर बात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को मृतका के माता-पिता से बात की, मृतका की मां ने बताया कि कलरात उसने उन्हें फोन करके बताया कि वह ठीक है, मां ने यह भी कहा कि उन्हें लगता है कि यह हत्या का मामला है। मृतका की मां ने कहा कि बेटी का शव अर्धनग्न में था और उस पर चोट के निशान थे, उसका चश्मा टूटा हुआ था, मेरी बेटी अच्छी है उसकी हत्या कर दी गई है।