Rain Alert Today: Madhya Pradesh में बीते कुछ दिनों में भारी बारिश का दौर थम सा गया है, लेकिन अब एक बार फिर से तेज बारिश का दौर शुरू होने वला है, बता दें एमपी के सिंगरौली, पन्ना, कटनी और अनूपपुर में रविवार को तेज बारिश का अलर्ट है।

निवार को प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बरसात देखने को मिली. वहीं मौसम विभाग ने आज यानी कि रविवार को 4 जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. इसके अलावा कई जगहों पर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

आज एमपी के ग्वालियर, जबलपुर में गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी जबकि मालवा-निमाड़ यानी इंदौर-उज्जैन संभाग में मौसम साफ रहेगा, भोपाल में सुबह से ही धूप निकली हुई है.

स्ट्रॉन्ग सिस्टम की एक्टिविटी

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में कल 19 अगस्त से स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो रहा है, मानसून ट्रफ प्रदेश के शिवपुरी, सीधी होकर गुजर रही है, बंगाल की खाड़ी में यह लो प्रेशर एरिया के रूप में बदल गई है, इसका असर सोमवार से प्रदेश में ज्यादा दिखाई देगा साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम की वजह से भी बारिश का दौर बना रहेगा।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

आज पश्चिमी मध्य प्रदेश यानी कि मालवा-निमाड़ में मौसम साफ रहने की संभावना है. वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने आज यानी कि रविवार को सिंगरौली, पन्ना, कटनी और अनूपपुर जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं भोपाल समेत प्रदेश के अन्य इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश और बूंदाबांदी हो सकती है.

इस दिन से शुरू होगी भारी बारिश

प्रदेश के ग्वालियर में शनिवार को 36 मिमी यानी, डेढ़ इंच पानी गिर गया, नर्मदापुरम जिले के पचमढ़ी और बैतूल जिले में भी तेज बारिश हुई, वहीं 19 अगस्त से बंगाल की खाड़ी में फिर से सिस्टम एक्टिव हो रहा है, 20 अगस्त से पूरे मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू होगा. 21 और 22 अगस्त को अति भारी बारिश होने की चेतावनी है.

फिलहाल मध्य प्रदेश में भले ही तेज बारिश का दौर थमा हुआ हो, लेकिन डैम-तालाबों में पानी का लेवल बढ़ रहा है, नदी-नालों के जरिए पानी जलस्रोतों में जमा हो रहा है, शनिवार को भी डैमों में पानी की आमद हुई।