Badlapur School Case: कोलकाता में लेडी ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर केस के बाद से ही लगातार ऐसे मामले एक के बाद एक सामने आ रहे हैं, इस वक्त मानों हर तरफ लोगों का हुजूम प्रदर्शन करने पर उमड़ आया हो.

अब महाराष्ट्र के बदलापुर में एक स्कूल में 4 साल की दो बच्चियों के साथ भी हुई घिनौनी हरकत को लेकर लोगों में जबर्दस्त आक्रोश नजर आने लगा है. इस आक्रोश के बीच महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने स्कूलों में ‘विशाखा समितियां’ बनाने का आदेश दिया है. साथ ही कहा कि स्कूलों में लगे सीसीटीवी कैमरे काम नहीं करने की स्थिति में कार्रवाई होगी.

महाराष्ट्र बंद का ऐलान

बता दें की हैवानियत और उसके विरोध से पश्चिम बंगाल ही नहीं दहला बल्कि बदलापुर में हुई घिनौनी वारदात से महाराष्ट्र भी हिल गया है. पूरे मामले में अब महाराष्ट्र सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है. अब इस मामले के चलते महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने बैठक की और इसका विरोध करने का फैसला किया

घटना को लेकर अघाड़ी नेताओं ने महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता जताई है. जैसा की आज 21 अगस्त के दिन भारत बंद है अब ठीक उसी प्रकार अघाड़ी ने आगामी 24 तारीख को महाराष्ट्र बंद करने का आह्वान किया. इस बंद में सभी प्रमुख विपक्षी पार्टियां शामिल होंगी.

केस की जांच के लिए SIT गठित

बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस या प्रशासन द्वारा लापरवाही की जांच के लिए महाराष्ट्र सरकार ने SIT का गठन किया है, वहीं इसका नेतृत्व आईजी आरती सिंह करेंगी. जानकारी के मुताबिक वह बदलापुर ईस्ट पुलिस स्टेशन पहुंच गई हैं और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात कर रही हैं. उधर, SIT की टीम एक पीड़ित बच्ची के घर बयान लेने पहुंची है.

जमकर हुआ विरोध

बता दें कि इस घटना के सामने आने के बाद लोग आक्रोशित हो गए थे और रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था. स्कूल में तोड़फोड़ की, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस मामले में विरोध में प्रदर्शन कर रहे करीब 300 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.