MP Weather Update Today: बीते कुछ दिनों से जहां एमपी में बारिश का दौर थमा हुआ था तो वहीं अब मध्यप्रदेश में एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है, भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम और रतलाम समेत कुछ जिलों में गुरुवार रात से ही बारिश हो रही है।

27 जिलों में जारी अलर्ट

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने आज 27 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में लो प्रेशर एरिया की वजह से मध्यप्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो गया है. अगले चार दिन यानी 26 अगस्त तक तेज बारिश का दौर रहेगा।

यहां होगी तेज बारिश

मौसम वैज्ञानियों के अनुसार मुरैना, अलीराजपुर, ग्वालियर, सिंगरौली, मैहर, शहडोल, सिवनी, बालाघाट, मंडला, छतरपुर, सतना, रीवा, सीहोर, रायसेन, बैतूल, नरसिंहपुर, नर्मदापुरम, इंदौर, बुराहनपुर, मऊगंज, बड़वानी, धार में तेज बारिश हो सकती है, वहीं बाकी जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना रहेगी।

भारी बारिश बनेगी मुसीबत?

एमपी में इस समय कहीं हल्की तो कहीं तेज बूंदाबांदी हो रही है, लेकिन लोगों को उमस से गर्मी का सामना भी करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने 24 और 25 अगस्त को भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर, सागर संभाग के 31 जिलों में भारी बारिश होने के आसार रहेंगे।

पिछले दो-तीन दिन से प्रदेश के पूर्वी हिस्से में बारिश हो रही है इससे गुरुवार को मुरैना में पगारा डैम के 5 गेट खुल गए वहीं, कोलार, बाणसागर, कुंडालिया, बरगी, इंदिरा सागर, ओंकारेश्वर, कलियासोत, भदभदा, केरवा बांधों में पानी की आमद जारी है।