PM Modi In Ukraine: पीएम मोदी यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे हुए हैं, बता दें की पीएम मोदी ने राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से मुलाक़ात की है, उनकी इस यात्रा को कई मायनों में अहम माना जा रहा है.

गर्मजोशी से हुई मुलाकात

जब दोनों नेता मिले तो उनके बीच एक अलग ही बॉन्ड और गर्मजोशी दिखाई दी. पीएम मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति के कंधे पर न सिर्फ एक बड़े भाई की तरह हाथ रखे नजर आए बल्कि उनको गले से भी लगा लिया. जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हैं.

वहीं इस बीच संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने उम्मीद जताई है कि प्रधानमंत्री मोदी की यूक्रेन यात्रा रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को खत्म करने में मदद कर सकती है. बता दें कि पीएम मोदी यूक्रेन के दौरे पर हैं. वह पौलेंड से यहां पहुंचे हैं.

दोनों नेता हुए भावुक


कीव पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का बेहद ही गर्मजोशी से स्वागत किया. उन्होंने इस बीच राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात की. पीएम मोदी राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ यूक्रेन नेशनल म्यूजियम पहुंचे थे. इस मुलाकात की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं, जिनमें दोनों को भावुक होते देखा जा सकता है. दरअसल यहां दोनों नेताओं ने रूस और यूक्रेन युद्ध में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी.

भाइयों के तरह की मुलाकात

बता दें की जब पीएम मोदी ने जेलेंस्की को गले से लगाया तो वह बहुत ही गंभीर नजर आ रहे थे. इतना ही नहीं पीएम मोदी जेलेंस्की के कंधे पर हाथ रखकर उनसे बात कर रहे थे, ये तस्वीरें अपने आप में बहुत कुछ बयां कर रही हैं. वहीं एक तस्वीर में पीएम मोदी जेलेंस्की से कुछ बात करते नजर आ रहे हैं.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन पहुंचने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं. पीएम मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के निमंत्रण पर कीव पहुंचे हैं.