MP Weather Update: मध्य प्रदेश में तेज बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है, शुक्रवार के दिन भोपाल-इंदौर समेत 20 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई, भोपाल में रात करीब 8.15 बजे भदभदा डैम का एक गेट खोला गया, भोपाल में 2 तो इंदौर में सबसे ज्यादा 3 इंच पानी गिरा।

मध्य प्रदेश में आज मौसम विभाग ने 45 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है, वहीं इनमें से 24 जिले ऐसे हैं, जहां भारी बारिश होने का अनुमान है, यहां 24 घंटे में 4 इंच या इससे अधिक पानी गिर सकता है।

IMD ने बताया कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में लो प्रेशर एरिया की वजह से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है, वहीं, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और मानसून ट्रफ लाइन भी गुजर रही है, अरब सागर से एक्टिव लो प्रेशर एरिया का असर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में ज्यादा रहेगा।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में श्योपुर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, आगर-मालवा, शाजापुर, इंदौर, सीहोर, देवास, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, इसके अलावा मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 45 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

स्कूलों में छुट्‌टी घोषित

मध्य प्रदेश में कुछ दिनों के ब्रेक के बाद अब फिर से मौसम ने करवट ली है, बता दें की भारी बारिश के चलते इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने शनिवार को जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्‌टी घोषित कर दी है।