Gujarat Flood: गुजरात में इस समय भारी बारिश से हर तरफ तबाही मची हुई है. बाढ़ में कई लोगों की मौत की खबर भी सामने आ चुकी है. बारिश से जनजीवन बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ है. वडोदरा और जामनगर समेत कई शहर बुधवार (28 अगस्त) को भी जलमग्न रहे।

बाढ़ प्रवाभित छेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य के लिए भारतीय सेना को बुलाया गया है, इस दौरान पानी में अजीबोगरीब चीजें बहकर एक जगह से दूसरी जगह जाती दिख रही हैं, जामनगर में पिछले 24 घंटे में 10 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है।

रिहायशी इलाके में मगरमछ


बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर है और जीव-जंतु रिहइशी इलाकों में घुस रहे हैं, इस बीच, वडोदरा में एक घर की छत पर मगरमच्छ देखा गया, यह मगरमच्छ 15 फीट का काफी विशालयकाय था।

वहीं पानी भरने की वजह से ट्रैफिक ठप हो गया है, लगातार बारिश से बाढ़ के भयानक हालात बन गए हैं, गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से फोन पर बात की, साथ ही उन्हें केंद्र सरकार की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

भारी बारिश के कारण हाहाकार

आपको बता दें कि गुजरात में भारी बारिश ने तबाही मचाई है एक तरफ जहां राज्य के गांव-शहर सब पानी में डूबे हुए हैं तो वहीं दूसरी और नेशनल हाइवे भी बंद है, इस बीच मौसम विभाग ने गुजरात को अभी बारिश से राहत नहीं मिलने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में आने वाले 5 दिनों तक भारी से बहुत भारी बारीश का पूर्वानुमान है, वहीं बाढ़ प्रभावित इलाकों में से 17,800 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।

अब तक 16 की मौत

राज्य के कुछ हिस्सों में बुधवार को लगातार चौथे दिन भी बारिश जारी है वहीं, एक अधिकारी ने बताया कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में से 8,500 लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया, गुजरात में बारिश से संबंधित घटनाओं में दो दिनों में 16 लोगों की मौत हो गई है।