Chhatrapati Shivaji Statue Collapse: पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा गिरने का मामला सुर्खियों में है. वहीं इस मामले पर राजनीति भी गरमाई हुई है, और इसे लेकर राज्य सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक लगातार घिर रही है.

पीएम मोदी ने मांगी माफी

इस मामले में विपक्ष लगातार अलग-अलग सवाल खड़े कर रहा है, वहीं अब आज महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने के मामले में पीएम मोदी ने माफी मांगी है.

सिर झुकाया फिर मांगी माफी

बता दें कि शुक्रवार को जब पीएम मोदी महाराष्ट्र के पालघर पहुंचे तो यहां उन्होंने अपने संबोधन के बीच इस वाकये का जिक्र किया और मंच से हाथ जोड़कर सिर झुकाते हुए कहा कि, ‘शिवाजी की प्रतिमा गिरने पर सिर झुकाकर माफी मांगता हूं.’

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के राजकोट किले में सोमवार को मराठा योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फुट ऊंची मूर्ति गिर गई थी, जिसके बाद से ही ये मामला गर्माता जा रहा है.

दरअसल, पीएम मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र का दौरा किया. इस दौरान उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने उनका अभिनंदन किया. उन्होंने यहां लगभग 1,560 करोड़ रुपये की 218 मत्स्य पालन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया.

सम्बोधन में क्या बोले पीएम?

पीएम ने कहा कि महाराष्ट्र के पास विकास के लिए सामर्थ्य भी है और जरूरी संसाधन भी है, यहां समुद्र के तट भी है और इन तटों से अंतरराष्ट्रीय व्यापार का सदियों पुराना इतिहास भी है, यहां भविष्य की अपार संभावनाएं भी हैं, मोदी ने कहा कि इन अवसरों का पूरा लाभ महाराष्ट्र और देश को मिले, इसके लिए आज वधवन पोर्ट की नींव रखी गई है.

सीएम शिंदे भी मांग चुके हैं माफी

बता दें कि प्रतिमा गिरने के मुद्दे पर इससे पहले सीएम एकनाथ शिंदे भी माफी मांग चुके हैं. लगातार हो रही आलोचनाओं से घिरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो वह महान पराक्रमी शासक के 100 बार पैर छूने और घटना के लिए माफी मांगने में संकोच नहीं करेंगे.