Amanatullah Khan Arrest: सोमवार की सुबह से ही आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर ED की छापेमारी जारी थी, लेकिन अब एक बड़ी खबर सामने आई है की उन्हें ED ने गिरफ्तार कर लिया है.

अमानतुल्लाह खान अरेस्ट

बता दें कि लगभग चार घंटे की छापेमारी और पूछताछ के बाद सोमवार को ईडी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले उन्होंने दावा किया था कि ईडी के लोग उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर पहुंचे हैं.

वक्फ घोटाले से जुड़ा मामला

ईडी के एक्शन के बाद यह साफ है कि अरविंद केजरीवाल का एक और सिपाही यानी अमानतुल्लाह खान तिहाड़ जेल जाएंगे. इससे पहले ईडी से जुड़े सूत्रों ने पुष्टि की थी कि दिल्ली वक्फ घोटाले में अमानतुल्ला खान के घर पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. ईडी के छह से सात अधिकारी इस सर्च ऑपरेशन में शामिल थे.

वहीं जैसे ही इस छापेमारी की खबर फैली दिल्ली पुलिस की भारी-भरकम टीम उनके घर के बाहर पहुँच गयी थी और अर्धसैनिक बल के जवान भी मौजूद थे.

बताया जा रहा है कि अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहते हुए वित्तीय हेराफेरी के आरोप हैं. अमानतुल्लाह खान ओखला विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं. यह वही क्षेत्र है, जहां शाहीनबाग मौजूद है. वही शाहीनबाग, जो समय-समय पर चर्चा में रहता है.

दिल्ली के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि अभी सुबह-सुबह तानाशाह के इशारे पर उनकी कठपुतली ईडी मेरे घर पर पहुंच चुकी है, मुझे और आम आदमी पार्टी के नेताओं को परेशान करने में तानाशाह कोई कसर नहीं छोड़ रहा.

कौन हैं अमानतुल्लाह खान?

अमानतुल्लाह खान का जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ है, मगर असल दबदबा तो दिल्ली में है. वह ओखला विधानसभा सीट से विधायक हैं. ओखला क्षेत्र में ही शाहीनबाग पड़ता है, जहां सीएए यानी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हुआ था.

शाहीनबाग में मुस्लिमों की आबादी अच्छी खासी है. यही वजह है कि वह दो बार से विधायक हैं. आम आदमी पार्टी में अमानतुल्लाह खान बड़े मुस्लिम फेस हैं. उनकी गिरफ्तारी आम आदमी पार्टी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. इसकी वजह है कि अमानतुल्लाह खान लगातार दो बार विधानसभा चुनाव जीतकर यह सीट आम आदमी पार्टी की झोली में डाल चुके हैं.