Haryana Vidhan Sabha Election 2024: आने वाले चुनावों के लिए हरियाणा में कांग्रेस की लिस्ट अब तकरीबन फाइनल हो चुकी है. वहीं एक खबर ने सबका ध्यान खिंचा कि अब कुश्ती की दुनिया में अपना लोहा मनवाने वाले बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने सियासी दंगल में उतरने की तैयारी कर ली है.

दोनों पहलवान आजमाएंगे किस्मत

इन सबके बीच अब बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की है, जिसके बाद यह तय हो गया है कि दोनों ही पहलवान हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमा सकते हैं.

कांग्रेस इस बार काफी ज्यादा फूंक कर कदम रख रही है, और ऐसे चेहरों का सहारा ले रही है जो की आम जानता के बीच लोकप्रिय हैं, अब देखना ये है की क्या सियासी अखाड़े में अपनी ताकत दिखा पाएंगे पूनिया?

विनेश-बजरंग अब चुनावी अखाड़े में

विनेश फोगाट की चचेरी बहन और बजरंग पूनिया की साली पहलवान बबीता फोगाट 2019 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर उतरी थीं, लेकिन जीत नहीं सकी. इस बार भी वे बीजेपी के टिकट के दावेदारों में शामिल हैं और अब विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने भी चुनावी अखाड़े में उतरने का मन बना लिया है.

बता दें कि बुधवार की सुबह एक एसयूवी दस जनपथ में घुसी और हर किसी की नजर इसी पर थी कि इस गाड़ी में कौन बैठा है. करीब आधे घंटे बाद गाड़ी राहुल गांधी के सरकारी बंगले से निकली. गाड़ी में बैठे मेहमानों को लेकर सस्पेंस तब दूर हुआ जब कांग्रेस ने दो कुश्ती चैंपियन विनेश फोगट और बजरंग पूनिया की विपक्ष के नेता राहुल गांधी के साथ तस्वीर जारी की.

अब राजनीतिक पारा बढ़ गया है. और इसके बाद माना जा रहा है कि विनेश और बजरंग पूनिया को कांग्रेस हरियाणा में टिकट दे सकती है.

राहुल गांधी के साथ बैठक ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों में विनेश फोगट और बजरंग पूनिया के चुनावी राजनीति में उतरने की संभावना को बढ़ा दिया है.

कहां से उतारेगी कांग्रेस?

अब सबसे बड़ा सवाल उठता है कि दोनों पहलवानों को कांग्रेस आखिर कहां से चुनाव लड़ाने की तैयारी में है. चर्चा थी कि विनेश को चरखी दादरी से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. क्योंकि चरखी दादरी उनका जन्म स्थान है. लेकिन जानकारी यह भी सामने आ रही है कि फोगाट की जींद जिले के जुलाना विधानसभा क्षेत्र से उनके लड़ने की संभावना अधिक है. दरअसल, जुलाना उनका ससुराल है और उनके परिवार का वहां प्रभाव है.