Heavy Rainfall Alert In MP: मध्य प्रदेश में एक बार फिर से बारिश कहर बरपा रही है. प्रदेश के 34 जिलों में अति भारी और भारी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग ने 6 जिलों के लिए रेड अलर्ट और बाकी इलाकों के लिए ऑरेंज-यलो अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में अलर्ट

विदिशा, रायसेन, गुना जैसे जिलों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं भोपाल, सीहोर जैसे जिलों में भी भारी बारिश हो सकती है. इस समय एमपी में हो रही बारिश से कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है और कई जगहों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है

बता दें कि एमपी में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. बांधों में अत्यधिक बारिश के कारण प्रशासन हाई अलर्ट पर है.बरगी और तवा बांध से लगातार पानी छोड़े जाने से नर्मदा में जल स्तर बढ़ रहा है.

मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश के पूर्वी और उत्तरी हिस्से में एक बड़ा मानसूनी सिस्टम एक्टिव है. इसी तरह एक कोस्टल ट्रफ लाइन गुजरात के दक्षिणी हिस्से से केरल तक जाती नजर आ रही है. जिसके कारन एमपी में जोरदार बारिश हो रही है.

हो सकती है मूसलाधार बारिश

मध्य प्रदेश में इस साल सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. भिंड, रायसेन, शिवपुरी, विदिशा और अशोकनगर जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां 24 घंटे में 7 इंच से ज्यादा बारिश हो सकती है.

एमपी में बारिश की वजह से कई गांवों का सम्पर्क टूट गया है. ग्वालियर से बिल्हेटी रोड के बेसली पुल में दरार आ गई है. वहीं पुल पर पुलिस बल तैनात है. इधर, खरगोन में महेश्वर में नर्मदा नदी का जल स्तर बढ़ गया है. नर्मदा तट के कई घाट डूब गए हैं. बरगी और तवा बांध से लगातार पानी छोड़े जाने से नर्मदा में जल स्तर बढ़ रहा है.