Heavy Rainfall Alert: MP में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है, बीते कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.

11 जिलों में अलर्ट

मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश अब मुसीबत बनती जा रही है, बीते 48 घंटों से चम्बल में हो रही मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने आज फिर 11 जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

हालांकि, शुक्रवार से सिस्टम थोड़ा कमजोर होने लगा है, लेकिन ग्वालियर-चंबल और जबलपुर संभाग के 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

IMD ने 15 सितंबर से बंगाल की खाड़ी में एक नया सिस्टम सक्रिय होने की भविष्यवाणी की है, जिसका असर 16 सितंबर से प्रदेश में दिखेगा, लेकिन ग्वालियर-चंबल और जबलपुर संभाग में इसका प्रभाव अगले 24 घंटे तक रहेगा.

भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में और बारिश की चेतावनी दी है, जिससे नदियों के जलस्तर में और भी वृद्धि हो सकती है, ऐसी स्थिति में प्रशासन ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.

मौसम विभाग ने 13 सितंबर यानि आज 11 जिलों के लिए मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें सिंगरौली, बालाघाट, मंडला, सिवनी, डिंडौरी, अनूपपुर, श्योपुर, मुरैना, भिंड, शिवपुरी और निवाड़ी जिले शामिल हैं. इन 11 जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है.