Kolkata RG Kar Medical College Rape Case: कोलकाता में आरजी कर कांड को लेकर जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गुरुवार को एक अलग ही रूप देखने को मिला, जब उन्होंने लोगों की खातिर इस्तीफे की पेशकश कर दी.

न्याय चाहती हैं सीएम ममता

सीएम ममता ने कहा कि वह भी आरजी कर अस्पताल की उस डॉक्टर के लिये न्याय चाहती हैं जिसकी दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई.

दूसरी तरफ आरजी कर कांड के प्रतिवाद में आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने गुरुवार को राज्य सचिवालय नवान्न आकर भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक नहीं की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही बड़ी बात

ममता बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, मैं बंगाल के लोगों से माफी मांगती हूं, जिन्हें उम्मीद थी कि आज आरजी कर गतिरोध खत्म हो जाएगा.जूनियर डॉक्टर नबान्न आए, लेकिन बैठक में शामिल नहीं हुए. मैं उनसे काम पर वापस जाने का अनुरोध करती हूं. मैं लोगों की खातिर इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं.

फीके पड़े ममता के तेवर

पश्चिम बंगाल के लोगों ने कल ममता बनर्जी का एक अलग ही चेहरा और अंदाज़ देखा. अपने तेज तर्रार अंदाज के लिए जानी जाने वाली ममता बनर्जी कल बेहद नरम भावुक और हाथ जोड़े दिखाई दीं. उनका ऐसा अंदाज, चेहरा और बॉडी लैंग्वेज पिछले 13 सालों में कभी नहीं दिखाई दी.

कैसे पहुंची माफ़ी तक बात

दरअसल कोलकाता के आरजी कर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज की डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले को लेकर बंगाल में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इस घटन के बाद से डॉक्टर हड़ताल पर बैठे हैं. गुरुवार को डॉक्टरों और ममता सरकार के बीच मीटिंग होनी थी लेकिन वह नहीं हो सकी.

बता दें की मीटिंग के लिए ममता बनर्जी दो घंटे तक डॉक्टरों का इंतजार करती रहीं, लेकिन बातचीत की लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर डॉक्टर अड़े रहे और कॉन्फ्रेंस हॉल में जाने से इनकार कर दिया. इसके बाद देर शाम मीटिंग रद्द हो गई.

पूरे दो घंटे तक इंतजार करने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वह भी चाहती हैं कि पीड़िता को न्याय मिले और उन्होंने गतिरोध जारी रहने के लिए पश्चिम बंगाल के लोगों से माफी मांगी.