MP Weather Update Today: फिलहाल मध्यप्रदेश में अगले 3 दिन तक तेज बारिश का अनुमान नहीं है, ऐसा लो प्रेशर एरिया और मानसून ट्रफ की वजह से एक्टिव स्ट्रॉन्ग सिस्टम का कमजोर होना है.

बताया जा रहा है कि 23 सितंबर से एक और सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसके कारण प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में बारिश हो सकती है. एमपी में 91 दिनों से कहीं तेज तो कहीं मध्यम बरसात हो रही है.

फिर शुरू होगी बारिश

मध्य प्रदेश में अब तक सामान्य से 12 फीसदी अधिक यानी 1061.72 मिमी पानी बरस चुका है, वहीं 25 से ज्यादा जिलों में 5 से 100% तक ज्यादा पानी बरसा है.

मौसम विभाग ने 20, 21 और 22 सितंबर को MP में तेज बारिश नहीं होने का अनुमान जताया है, एमपी में अगले तीन दिन आसमान साफ रहेगा और धूप खिलेगी और कई जिलों में गरज-चमक और हल्की बारिश हो सकती है.

शुक्रवार को ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को MP में कहीं तेज बारिश होने का अनुमान नहीं है, आसमान साफ रहेगा एवं धूप निकलेगी अगर कहीं लोकल सिस्टम सक्रिय होता है तो दोपहर के बाद हल्की बारिश की संभावना बनी है.

इन जिलों में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने शुक्रवार (20 सितंबर) को अनूपपुर, डिंडौरी, मंडला, बैतूल, पांढुर्णा, बुरहानपुर, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, खरगोन, सीधी, शहडोल और उमरिया में हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति रहने की संभावना जताई है, वहीं भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में धूप खिलेगी.

बढ़ने लगा गर्मी का असर

एमपी में गुरुवार को बारिश का दौर रुक गया है बैतूल में हल्की बूंदाबांदी हुई है वहीं अभी सिस्टम की एक्टिविटी नहीं होने से कई जिलों में दिन में गर्मी का असर भी देखने को मिला है उज्जैन में अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री और नरसिंहपुर में 34 डिग्री रहा.