Badlapur Encounter: महाराष्ट्र (Maharashtra) के बदलापुर रेप केस के आरोपी की मौत हो गई, बता दें की आरोपी अक्षय शिंदे की मौत पुलिस एनकाउंटर में हुई है, आरोपी के मौत के बाद से ही सूबे में सियासत तेज हो गई है.

बता दें की अक्षय शिंदे ने बदलापुर के स्कूल में दो मामूस बच्चियों के साथ शोषण किया था, शिंदे को पुलिस ने सोमवार को एक एनकाउंटर में मार गिराया. घटना के वक्त पुलिस उसे कोर्ट में पेशी के लिए लेकर जा रही थी.

आरोपी ने की थी फायरिंग

अधिकारियों के मुताबिक आरोपी ने पुलिस की गाड़ी में पुलिस की पिस्टल छीनकर पुलिस टीम पर ही फायरिंग कर दी थी. आरोपी ने पुलिस टीम पर कई राउंड फायरिंग की थी, जिसमें पुलिस अधिकारी भी घायल हुए हैं.

ठाणे पुलिस ने इस मामले की जांच करने के लिए एसआईटी का गठन किया है ये एसआईटी डीसीपी के नेतृत्व में मामले की जांच करेगी. वहीं अब ठाणे पुलिस ने इस एनकाउंटर के बारे में सब कुछ बताया है.

बदलापुर लेट समय हादसा

दरअसल, अधिकारी ने बताया कि स्कूल में सफाईकर्मी के रूप में काम करने वाले आरोपी अक्षय शिंदे को सोमवार को एक अन्य मामले की जांच के सिलसिले में जब तलोजा जेल से बदलापुर ले जाया जा रहा था तभी उसने पुलिसकर्मियों में से एक की रिवॉल्वर छीन ली और गोली चला दी.

आरोपी अक्षय शिंदे तलोजा सेंट्रल जेल में न्यायिक रिमांड पर था. आरोपी को सेंट्रल क्राइम इन्वेस्टिगेशन सेल, क्राइम ब्रांच, ठाणे के पुलिस अधिकारी और टीम गिरफ्तारी के लिए ट्रांसफर वारंट के साथ तलोजा सेंट्रल जेल गए.

जानकारी के मुताबिक शाम करीब साढ़े पांच बजे आरोपी शिंदे को पुलिस टीम द्वारा तलोजा सेंट्रल जेल से हिरासत में लिया गया और जब उसे लगभग छह बजे ठाणे लाया जा रहा था.

पुलिस ने बताया कि शाम 6.15 बजे तक जब पुलिस वाहन मुंद्रा बाइपास पर पहुंचा, तो आरोपी अक्षय ने दस्ते के पुलिस अधिकारी की कमर से सर्विस पिस्तौल खींच ली और पुलिस दस्ते की ओर तीन राउंड फायर किए, जिसमें से एक राउंड सैपोनी/नीलेश मोरे की बायीं जांघ में लगी और दो राउंड और फायर किये गये.

जब सेल्फ डिफेंस में दस्ते के एक पुलिस अधिकारी ने आरोपी की ओर एक गोली चलाई, तो आरोपी अक्षय घायल हो गया. पुलिस इंस्पेक्टर संजय शिंदे के अनुसार वैन में कुल चार राउंड फायर हुए.

आत्मरक्षा में चलाई गोली

आरोपी अक्षय ने एक गोली चलाई, जो पुलिस अधिकारी नीलेश मोरे को लगी. फिर दो राउंड और फायर किए, जो दूसरे पुलिसवालों को नहीं लगे. इसके बाद आत्मरक्षा में एक गोली उन्होंने अक्षय पर चलाई. कुल चार राउंड फायर किए गए और सभी खोखे एफएसएल और पुलिस ने वैन से बरामद कर लिए हैं.