MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है, मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को 31 जिलों में बारिश होने की संभावना है, वहीं बाकी जिलों में मौसम साफ रहेगा.

एमपी में लो प्रेशर एरिया के असर से अगले तीन दिन तेज बारिश का दौर बना रहेगा, नर्मदापुरम के पिपरिया और बालाघाट में बुधवार सुबह से बारिश हो रही है, भोपाल में दोपहर 12 बजे के बाद तेज बारिश हुई.

इन जिलों में होगी बारिश

बुधवार को इंदौर, भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर एवं उज्जैन संभाग के जिलों में मध्यम तो शहडोल, रीवा एवं सागर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने का अनुमान है, इंदौर, उज्जैन एवं नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के भी आसार हैं.

यहां भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसके अनुसार सीहोर, खंडवा, झाबुआ, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, छिंदवाड़ा, मंडला और बालाघाट में भारी बारिश हो सकती है, वहीं, नर्मदापुरम, हरदा, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, शाजापुर, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर जिलों में तेज पानी गिर सकता है.

लो प्रेशर एरिया एक्टिव

मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में अगले दो तीन दिन तक ऐसे ही मौसम बना रहेगा उसके बाद बारिश का दौर कम होगा, बता दें कि बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया एक्टिव हो गया है, इस वजह से प्रदेश के दक्षिणी और पूर्वी हिस्सों में बारिश का दौर चलेगा.

मौसम में आए बदलाव के बीच खंडवा में लगातार दो दिन से बारिश हो रही है. 23 सितंबर को जहां एक इंच से अधिक बारिश हुई, तो वहीं 24 सितंबर को कहीं तेज तो कहीं बूंदाबांदी हुई. 25 सितंबर को भी एक इंच तक बारिश की संभावना है.