Indian Premier League (IPL) चैंपियन मुंबई इंडियंस आगामी आईपीएल 2023 सीज़न में एक नया रास्ता अपनाने के लिए तैयार है, अगर कोई मंगलवार (23 नवंबर) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को उनकी रिटेंशन लिस्ट के अनुसार जाता है। . मुंबई इंडियंस ने एक बयान में कहा, पिछले सीज़न की तरह, 2022 भी कोर के विकास को देखता है जो भविष्य के लिए टीम को मजबूत और निर्मित करना जारी रखेगा।

Join DV News Live on Telegram

MI ने अपने कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम में ‘कोर ग्रुप’ कहा। “एमआई के प्रमुख – कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के साथ जारी हैं और 2021 में मेगा नीलामी से पहले भी बनाए रखा गया था। मुंबई इंडियंस के दिग्गज, वैश्विक क्रिकेट आइकन और खेल के सर्वश्रेष्ठ में से एक, कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। वह मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच के रूप में कार्यभार संभालेंगे, ”एमआई ने एक बयान में कहा।

विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन और एक उत्कृष्ट ब्रेकआउट सीज़न की पीठ पर, युवा नवोदित तिलक वर्मा, देवल्ड ब्रेविस, कुमार कार्तिकेय सिंह और ट्रिस्टन स्टब्स, आगामी सीज़न के लिए टीम की रणनीति में एक महत्वपूर्ण दल होंगे।

एमआई उम्मीद कर रहा होगा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट से उबर जाएंगे और आगामी सीजन में जसप्रीत बुमराह के साथी के लिए काफी फिट होंगे। बयान में कहा गया है, “जोफ्रा आर्चर और टिम डेविड की विदेशी टुकड़ी जारी है और हाल ही में ट्रेड किए गए तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ भी इसमें शामिल हुए हैं।”

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भी रमनदीप सिंह और ऋतिक शौकीन जैसे अन्य युवाओं के साथ रखा गया था। एमआई ने कहा, “रमनदीप सिंह, ऋतिक शौकीन, अर्जुन तेंदुलकर, एमडी अरशद खान और आकाश मडवाल की युवा भारतीय टीम मुंबई इंडियंस की कोचिंग टीम की निगरानी में अपने कौशल को सीखने और सुधारने का एक और सीजन जारी रखे हुए है।”

2023 सीज़न में मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच के रूप में मार्क बाउचर और बल्लेबाजी कोच के रूप में कीरोन पोलार्ड भी पदार्पण करेंगे। मुंबई इंडियंस ने निम्नलिखित खिलाड़ियों कीरोन पोलार्ड, टाइमल मिल्स, डेनियल सैम्स, फैबियन एलेन, रिले मेरेडिथ, बासिल थम्पी, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, मुरुगन अश्विन, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धी, संजय यादव और आर्यन जुयाल को रिलीज किया है।