पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह एक बड़े फुटबॉल प्रशंसक हैं और वह फीफा विश्व कप 2022 के शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकते। टूर्नामेंट की शुरुआत 20 नवंबर को कतर के इक्वाडोर से होने के साथ होगी। युवराज ने टूर्नामेंट की अपनी पसंदीदा टीम का भी खुलासा किया है। वह पुर्तगाल का समर्थन करते नजर आएंगे। उनका कहना है कि वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो की वजह से विश्व कप में पुर्तगाल को अपनी पसंदीदा टीम के रूप में चुन रहे हैं, जो अपने पसंदीदा क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए भी खेलते हैं। युवराज सिंह ने वायकॉम18 स्पोर्ट्स से कहा, “इस विश्व कप में पुर्तगाल मेरी पसंदीदा टीम है और क्रिस्टियानो रोनाल्डो मेरे पसंदीदा फुटबॉल खिलाड़ी हैं। मैंने पहला फीफा विश्व कप तब देखा था जब ब्राजील ने 2002 में विश्व कप जीता था।”

Join DV News Live on Telegram

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने 2006 विश्व कप फाइनल में इटली के खिलाफ जिनेदिन जिदान के हेडबट को एक ऐसे पल के रूप में याद किया जिसे वह कभी नहीं भूल सकते।

32 टीमों का वर्ल्ड कप कतर में हो रहा है। यह पहली बार है कि मध्य पूर्व का कोई देश टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। यह आखिरी बार नहीं होगा जब टूर्नामेंट वहां आयोजित किया जाएगा क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात की तरह, सऊदी अरब भी अपने देश में इस कार्यक्रम को आयोजित करने में रुचि रखेगा।

विश्व कप के लिए पसंदीदा ब्राजील, अर्जेंटीना और मौजूदा चैंपियन फ्रांस हैं। किलियन एम्बाप्पे एक बार फिर फ्रांस के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे। उन्होंने फ्रांस में रूस में 2018 में कप जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

लियोनेल मेसी पर भी सबकी निगाहें होंगी। वह अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। पूरी दुनिया में ट्रॉफी जीतने के बावजूद मेसी ने अब तक कोई विश्व कप नहीं जीता है। इसलिए, जब अर्जेंटीना कतर में अपना अभियान शुरू करेगा तो वह भारी दबाव में होगा। दूसरी दिलचस्प बात यह देखना है कि रोनाल्डो अपने आसपास के सभी हालिया विवादों के बाद प्रोटुगल के लिए कैसा करते हैं। इस वर्ल्ड कप में मैदान के अंदर और बाहर बहुत कुछ है।