अर्जेंटीना की बड़ी उम्मीद लियोनेल मेसी 22 नवंबर से शुरू होने वाले सभी महत्वपूर्ण फीफा विश्व कप 2022 में खेलने के लिए कतर पहुंचे, जिसमें मेजबान टीम इक्वाडोर को शुरुआती मैच में ले जाएगी। मेस्सी विश्व कप में स्टार आकर्षण है। इसका एक कारण है। वह आधुनिक समय के सबसे महान फुटबॉलरों में से एक हैं, जो पूरी दुनिया में एक आइकन हैं। दूसरी बात, मेसी संभवत: अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे हैं क्योंकि उम्र उनके पक्ष में नहीं है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, मेसी ने खेल से संन्यास लेने का संकेत देकर अपने प्रशंसकों पर बम गिराया। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि वह अब फुटबॉल खेलना जारी रख सकते हैं।

“मैं फुटबॉल से प्यार करता हूं, मुझे इसे खेलना पसंद है और मैं इसका आनंद लेता हूं, केवल एक चीज जो मैंने अपने पूरे जीवन में की है वह है फुटबॉल खेलना, और मुझे यकीन है कि मैं जो कुछ भी करूंगा वह इससे संबंधित होगा, हालांकि मुझे नहीं पता क्या। मुझे नहीं लगता कि मैं और अधिक खेलूंगा”, PSG स्टार ने CONMEBOL को बताया।

Join DV News Live on Telegram

“मुझे नहीं पता, इतनी सारी चीजें होती हैं। यह एक सपना था कि मैं हमेशा एक बच्चे के रूप में था, अर्जेंटीना फुटबॉल में खेलने में सक्षम होने के लिए, कि मैं पिच पर जाऊंगा और मैं वहां रहना चाहता था। लेकिन आज यह कई चीजों पर निर्भर करता है, मेरा परिवार है, तीन बच्चे हैं, मेरे जीवन में अभी बहुत बड़ा बदलाव आया है जो मेरे और मेरे पूरे परिवार के लिए मुश्किल था। अब मैं इससे उबर चुका हूं और हम शानदार महसूस कर रहे हैं।

मेसी कतर में अपना पांचवां वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। वह सभी चार मौकों पर विजेता रहे हैं, उनका सर्वश्रेष्ठ अभियान 2014 का संस्करण है जब अर्जेंटीना फाइनल में पहुंचा और जर्मनी से हार गया।

2018 में अर्जेंटीना दूसरे दौर में ही बाहर हो गया था। 2022 में, मेसी की निगाहें इस गौरव पर टिकी हैं, जो एक उच्च स्थान पर समाप्त करने की उम्मीद कर रहा है।

अर्जेंटीना ने हाल ही में यूएई बनाम वार्म-अप मैच खेला था जहां मेसी ने भी एक गोल किया था। इस साल अर्जेंटीना के पास एंजेल डि मारिया, लुटारो मार्टिनेज, निकोलस ओटामेंडी, पाउलो डायबाला, एलेजांद्रो गोमेज़, रोड्रिगो डी पॉल और एमी मार्टिनेज के रूप में कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वे फीफा विश्व कप 2022 का अपना पहला मैच 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ खेलेंगे।