PUNE: पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर एक बड़े हादसे में, 40 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार। हादसा रविवार शाम हाईवे पर नावले पुल के नीचे ढलान पर एक ट्रक के नियंत्रण खो देने के बाद हुआ। एक पुलिस अधिकारी के हवाले से पीटीआई ने बताया कि घायलों में आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे का कारण ट्रक का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है।

घायलों में आठ अस्पताल में भर्ती हैं: घटना में 10 से 15 लोगों को मामूली चोटें आईं और उन्हें मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया। हालांकि, छह से आठ अन्य लोगों को इलाज के लिए दो अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया, अधिकारी ने कहा।

Join DV News Live on Telegram

दुर्घटना कैसे हुई?

“ट्रक ने संदिग्ध ब्रेक फेल होने के कारण सड़क पर कुछ वाहनों को टक्कर मार दी और ट्रक सहित कम से कम 24 वाहनों को इस घटना में नुकसान हुआ। इनमें से 22 वाहन कार थे, जबकि एक ऑटोरिक्शा था। सौभाग्य से, कोई नुकसान नहीं हुआ है।” हादसे में मानव जीवन, “सुहेल शर्मा, उपायुक्त

क्षतिग्रस्त वाहनों को सड़क से हटाया जा रहा है और कुछ देर बाद मार्ग पर यातायात सुचारू हो पाएगा।

इस बीच, पुणे महानगरीय क्षेत्र विकास प्राधिकरण (PMRDA) के एक अग्निशमन विभाग ने दावा किया कि इस घटना में कम से कम 48 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, जिनमें मामूली क्षति भी शामिल है।

ट्रक ने अन्य वाहनों को टक्कर मारी:

दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हुई कार के एक व्यक्ति ने कहा कि तेज गति से आ रहे ट्रक ने पहले सड़क पर कुछ वाहनों को टक्कर मारी, जिससे कुछ अन्य वाहन टकरा गए। उन्होंने कहा, “हमारी कार को भी टक्कर मारी गई। वाहन में हम चार लोग थे और सौभाग्य से, एयरबैग खुलने के कारण हमें कुछ नहीं हुआ, लेकिन हमने देखा कि सड़क पर हमारे आसपास के कई वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए।”