नई दिल्ली: पुलिस सूत्रों ने आज कहा कि श्रद्धा वाकर हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने अपने पॉलीग्राफ और नार्को-एनालिसिस टेस्ट और पुलिस पूछताछ के दौरान जो जवाब दिए, वे एक जैसे हैं.
सूत्रों के मुताबिक, 14 दिनों की पुलिस हिरासत के दौरान पूनावाला का इकबालिया बयान उनके पॉलीग्राफ और नार्को-एनालिसिस टेस्ट के दौरान पूछे गए सवालों के जवाब के समान है।

Join DV News Live on Telegram

एक सूत्र ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया को बताया, “उन्होंने दोनों परीक्षणों के दौरान पूरा सहयोग किया। उन्होंने पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान पूछे गए सवालों के समान जवाब दिए। उनके पॉलीग्राफ और नार्को-विश्लेषण परीक्षण के दौरान बयान में कोई बदलाव नहीं हुआ।”

सूत्र ने कहा कि उसने अपनी लिव-इन-गर्लफ्रेंड की हत्या करना स्वीकार किया और यह भी स्वीकार किया कि दिल्ली के वन क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर उसके शरीर के अंगों का निपटान किया है।

हालांकि, पुलिस को अभी तक श्रद्धा वाकर की खोपड़ी नहीं मिली है और वह अभी भी शरीर के अन्य हिस्सों के साथ ही उसकी तलाश कर रही है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें अब यकीन हो गया है कि पूनावाला ने पूछताछ के दौरान और बाद में पॉलीग्राफ और नार्को विश्लेषण के दौरान जो कबूल किया वह वही है। इसलिए, यह चल रही जांच में किसी भी तरह के नए मोड़ से बचा जाता है।

सूत्रों ने कहा कि श्रद्धा वाकर की डीएनए रिपोर्ट अगले सप्ताह तक आने की उम्मीद है और चूंकि अब तक 13 से अधिक हड्डियां बरामद की जा चुकी हैं, इसलिए डॉक्टर श्रद्धा वाकर की मौत का पता लगाने और पुष्टि करने के लिए केवल विशिष्ट हड्डियों की मात्रा और गुणवत्ता का मिलान करेंगे। .

सूत्रों ने कहा, “हमारे पास यह साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि उसने अपने लिव-इन पार्टनर को मार डाला। हालांकि, हम अभी भी डिजिटल फुटप्रिंट्स और सबूतों का इंतजार कर रहे हैं, जो जांच के मद्देनजर अहम भूमिका निभाएंगे।” मामला क्योंकि जांच अभी चल रही थी।