बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी 6 दिसंबर को हिंदू महासभा ने मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने और लड्डू गोपाल की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की है. हिंदू संगठनों के ऐलान के बाद आगरा और मथुरा में प्रशासन अलर्ट हो गया है. मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद के आसपास के इलाके में धारा 144 लागू करते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. इस बीच, पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है जो कांवड़ लेकर ईदगाह मस्जिद में घुसने की कोशिश कर रहा था.

Join DV News Live on Telegram

दरअसल, अखिल भारत हिंदू महासभा युवा के प्रदेश अध्यक्ष बृजेश भदौरिया ने कहा है कि वह 6 दिसंबर को मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पास बनी शाही जामा मस्जिद में रुद्राभिषेक करेंगे और लड्डू गोपाल की प्रतिमा स्थापित करेंगे. अगर पुलिस प्रशासन ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वे वहीं आत्महत्या कर लेंगे। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बृजेश भदौरिया ने कहा है कि वह सरयू, काशी और संगम से पवित्र नदियों का जल अयोध्या लेकर आए हैं. वह 6 दिसंबर को शाही मस्जिद मथुरा पहुंचेंगे। सबसे पहले जामा मस्जिद में शुद्ध जल से रुद्राभिषेक किया जाएगा। इसके बाद मंदिर में लड्डू गोपाल की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

योजना के तहत आगे बढ़ेंगे- हिंदू महासभा:

वहीं, अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने कहा कि वे तय कार्यक्रम के अनुसार ही आगे बढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन हमें आगे नहीं जाने देता है तो हम उस स्थान पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे जहां हमें रोका जाएगा. उसने कहा कि अगर प्रशासन ने उसे रोका तो वह आत्महत्या कर लेगा। उन्होंने दावा किया कि प्रशासन ने उनके कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है.

किसी को कानून हाथ में नहीं लेने देंगे-पुलिस:

पुलिस ने हिंदू संगठनों के इस ऐलान के बाद कहा है कि बिना अनुमति के किसी भी नई परंपरा या पूजा पाठ की अनुमति नहीं दी जाएगी. अधिकारियों के मुताबिक, करीब 1,500 पुलिस, अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह के पास यातायात पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. सिर्फ स्कूल बसों और एंबुलेंस को छूट दी गई है।