सत्र की शुरुआत से पहले अपने परंपरागत संबोधन में मोदी ने जी20 समूह में भारत की अध्यक्षता का जिक्र किया और कहा कि भारत से उम्मीदें बढ़ी हैं

Join DV News Live on Telegram

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उम्मीद जताई कि संसद का शीतकालीन सत्र उत्पादक होगा और उन्होंने पार्टी नेताओं और फ्लोर मैनेजरों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि नए सदस्यों, विशेष रूप से युवा सांसदों को चर्चा और विचार-विमर्श में भाग लेने के लिए पर्याप्त अवसर दिए जाएं।

सत्र की शुरुआत से पहले अपने परंपरागत संबोधन में मोदी ने जी20 समूह में भारत की अध्यक्षता का जिक्र किया और कहा कि भारत से उम्मीदें बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि विश्व मंच पर भारत की भागीदारी भी बढ़ रही है। “ऐसे समय में, G20 की अध्यक्षता हमारे देश के लिए एक बड़ा अवसर है। …जी20 शिखर सम्मेलन न केवल एक कूटनीतिक घटना है बल्कि भारत की ताकत को दुनिया के सामने पेश करने का एक मौका है…”

मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति पद दुनिया के लिए भारत को जानने का एक अवसर है, “लोकतंत्र की जननी, इसकी विविधता और साहस के साथ” और इसके लिए अपनी लचीलापन और ताकत दिखाने के लिए।

उन्होंने संसदीय कार्यवाही और बहस के महत्व का उल्लेख किया और कहा कि हाल के दिनों में अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ उनकी बातचीत हुई है। मोदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह सद्भावना संसद में दिखाई देगी।